September 25, 2022
मुख्यमंत्री Yogi Adityanath को मिली बम से मारने की धमकी, जाँच जारी

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath को मिली बम से मारने की धमकी, जाँच जारी

Spread the love

Yogi Adityanath: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को बम से मारने के धमकी दी गई है. पुलिस कंट्रोल रूम यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर ये धमकी दी गई. जिस नंबर से पुलिस कंट्रोल रूम यूपी 112 के व्हाट्सएप पर मैसेज आया था वो नंबर शाहिद खान के नाम से रजिस्टर्ड है.

मुख्यमंत्री योगी को बम से मारने की मिली धमकी

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से मारने की धमकी मिली है. इस बात की अधिकारिक पुष्टि उत्तर प्रदेश के अधिकारीयों द्वारा की गई. बता दें की, 2 अगस्त को पुलिस कंट्रोल रूम की हेल्पलाइन व्हाट्सएप पर एक संदेश के रूप में जान से मारने की धमकी मिली थी.

ये खबर सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने तुरंत कमर कस ली है और सब चौकन्ने हो गए हैं. पुलिस कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन व्हाट्सएप पर 2 अगस्त को आए इस मैसेज में मुख्यमंत्री को 3 दिन के अंदर बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. सूबे के मुख्यमंत्री के बारे में जब ऐसी  खबर आई तो सबके पैरों तले ज़मीन खिसक गई.

हेल्पलाइन के ऑपरेशन कमांडर ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. भेजने वाले की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.  पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं.

पहले भी मिल चुगी है धमकी

ऐसा नहीं है की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) को जान से मारने की ये पहली धमकी मिली है. साल दर साल उनको ऐसी धमिकियां मिल चुगी हैं. इसके पहले उनको 2020 और 2021 में भी जान से मारने की धमकी मिली थी.

2020 में आगरा के एक मोबाइल नंबर से डायल 112 के वॉट्सएप नंबर पर मुख्यमंत्री योगी को जान से मारने की धमकी दी गई थी. इस मामले में डायल 112 सेवा के ऑपरेशन कमांडर ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

जानकारी के लिए बता दें की, एक बच्चे ने उनको जान से मारने की धमकी दी थी. जिसके बाद आरोपी बच्चे के पास से मोबाइल और सिम बरामद किया गया था. और पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को बाल सुधार गृह भेज दिया था.

अपराधियों  पर नकेल कसने की वजह से मिलती है धमकियाँ

ऐसा बताया जाता है की, उत्तर प्रदेश के ख़राब और अपराधिक माहौल पर जब जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नकेल कसने की कोशिश की है तब तब उनको ऐसी धमकियाँ दी गई हैं. हल ही के समय में उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ने लगा था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों पर अब नकेल कसना शुरू कर दिया है. फिर एक बार उत्तर प्रदेश पुलिस अपना सख्त रुख अपनाने लगी है. जानकारी के लिए बता दें की, इससे भी मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. युवक ने धमकी देकर 5 कालीदास मार्ग को बम से उड़ने की बात कही गई थी.

मामले में आरोपी युवक कामरान अमीन को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालाँकि, इस बार फिर से बम से उड़ाने का मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश पुलिस जांच कर रही है. और पुलिस का कहना है की वो जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.