Vivek Agnihotri की नई फिल्म 'The Vaccine War' जल्दी ही हो रही रिलीज़

Vivek Agnihotri: द कश्मीर फाइल्स की भारी सफलता के बाद, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने अपनी अगली फिल्म द वैक्सीन वॉर की घोषणा की है. यह फिल्म स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2023 को 11 भाषाओं में रिलीज होगी.

द कश्मीर फाइल्स’ के बाद से ही फैन्स विवेक (Vivek Agnihotri) की अगली फिल्म का इंतजार कर रहे थे, जो अब पूरा हो गया है. विवेक अग्निहोत्री अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स और ट्वीट को लेकर काफी चर्चा में बने रहते हैं.

Vivek Agnihotri की नई फिल्म बनी सेंसेशन

WION से मिली जानकारी के मुताबिक, द वैक्सीन वॉर के पोस्टर में एक वैक्सीन की बोतल है जिस पर शीर्षक लिखा है. पोस्टर के नीचे लिखा है की, ”एक युद्ध जिसे आप नहीं जानते थे कि आप लड़े और जीत गए.” हालांकि फिल्म के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है.

फिल्म इसी महीने जल्द फ्लोर पर जाने के लिए तैयार है. विवेक (Vivek Agnihotri) ने ट्विटर पर रोमांचक घोषणा करते हुए कहा की,

“घोषणा: प्रस्तुत है ‘वैक्सीन वॉर’ – एक युद्ध की एक अविश्वसनीय सच्ची कहानी जिसे आप नहीं जानते थे कि भारत लड़ेगा. लेकिन भारत अपने विज्ञान, साहस और महान भारतीय मूल्यों के साथ जीता. यह होगा स्वतंत्रता दिवस, 2023 पर 11 भाषाओं में रिलीज होगी. कृपया हमें आशीर्वाद दें. #TheVaccineWar.”

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री का अधिकारिक ट्वीट…

11 भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने (Vivek Agnihotri) लिखा, “पहली बार कोई भारतीय फिल्म 11 भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी. @i_ambuddha & @AAArtsOfficial पर भारतीय फिल्म उद्योग को एक के रूप में एकीकृत करने में मदद करने के लिए यह हमारी विनम्र पहल है. #भारतकाअपनासिनेमा”

टाइटल के अनुसार, फिल्म महामारी के दौरान भारत में बने कोविड -19 वैक्सीन पर आधारित होने की उम्मीद है. फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, बांग्ला, पंजाबी, भोजपुरी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम, गुजराती और मराठी में रिलीज होगी.

Vivek Agnihotri की नई फिल्म 'The Vaccine War' जल्दी ही हो रही रिलीज़
Vivek Agnihotri की नई फिल्म ‘The Vaccine War’ जल्दी ही हो रही रिलीज़

विवेक अग्निहोत्री ने साझा की बातें

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) एक अनूठी कहानी सामने लाने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने अपने उत्साह को साझा किया और कहा की, “जब द कश्मीर फाइल्स को COVID-19 लॉकडाउन के दौरान स्थगित कर दिया गया था. तो मैंने इस पर शोध करना शुरू कर दिया था. फिर हमने ICMR और NIV के वैज्ञानिकों के साथ शोध करना शुरू किया. जिन्होंने हमारे खुद का टीका बनाना भारत में संभव किया है.”

आगे उन्होंने कहा की, “उनके संघर्ष और बलिदान की कहानी जबरदस्त थी और शोध करते समय हमने समझा कि कैसे इन वैज्ञानिकों ने न केवल विदेशी एजेंसियों द्वारा बल्कि हमारे अपने लोगों द्वारा भी भारत के खिलाफ कोरोना के छिडे युद्ध में लड़ाई की है. फिर भी, हमने सबसे तेज, सस्ता बनाकर महाशक्तियों के खिलाफ जीत हासिल की और यह सबसे सुरक्षित टीका है.”

पल्लवी जोशी के बैनर तले बन रही है फिल्म

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने कहा की, “मैंने सोचा कि इस कहानी को बताया जाना चाहिए ताकि हर भारतीय अपने देश पर गर्व महसूस कर सके. इसके अलावा, उन्होंने आगे कहा, “यह एक जैव-युद्ध के बारे में भारत की पहली शुद्ध विज्ञान फिल्म होगी.

वैक्सीन वॉर का निर्माण विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी की आई एम बुद्धा प्रोडक्शंस और अभिषेक अग्रवाल द्वारा उनके बैनर अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के तहत किया जा रहा है.

2 thoughts on “Vivek Agnihotri की नई फिल्म ‘The Vaccine War’ जल्दी ही हो रही रिलीज़”
  1. […] द कश्मीर फाइल्स को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा मिली थी. को IFFI 2022 (भारत का अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव) के भारतीय पैनोरमा वर्ग के लिए चुना गया है. फिल्म की स्क्रीनिंग 22 नवंबर को गोवा में हुई थी. निर्माता अभिषेक अग्रवाल और अनुपम खेर ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और पूरी टीम की ओर से सम्मान लिया. […]

Leave a Reply