September 29, 2022
Virat Kohli ने रचा इतिहास, इंस्टाग्राम पर लगाया 'दोहरा शतक'

Virat Kohli ने रचा इतिहास, इंस्टाग्राम पर लगाया 'दोहरा शतक'

Spread the love

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ‘दोहरा शतक’ लगा दिया है. विराट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर 200 मिलियन फैंस रखने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया है.

Virat Kohli ने रचा सोशल मीडिया पर इतिहास

भारत के पूर्व कप्तान और विश्व प्रसिद्ध क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंस्टाग्राम पर इतिहास रच दिया है. वह भारत की तरफ से पहले ऐसे व्यक्ति बन गए हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर हैं.

गौरतलब है कि वह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर भी हैं. आपको बता दें कि 33 वर्षीय क्रिकेटर विराट कोहली(Virat Kohli) इंस्टाग्राम पर तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाला स्पोर्ट्सपर्सन भी है.

उनसे आगे पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) 450 मिलियन और उसके बाद अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) 333 मिलीयन फ़ॉलोअर्स के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पूरा होने के बाद विराट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक  स्पेशल वीडियो शेयर किया है. विशेष उपलब्धि हासिल करने के बाद उन्होंने फैन्स का आभार जताया है.

कोहली(Virat Kohli) ने इसके लिए अपने फैन्स फॉलोअर्स को उनके बिना शर्त सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया है. कोहली ने कहा, ‘200 मिलियन मजबूत. आप सभी इंस्टा सपोर्ट के लिए धन्यवाद.’

विराट के फेसबुक पर भी 49 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

कौन हैं टॉप 10 इंस्टाग्राम सेलेब्रिटी

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) इंस्टाग्राम  पर 200 मिलियन फॉलोअर्स के मार्क को क्रॉस करने वाले पहले भारतीय व्यक्ति बन गए हैं. कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर भी हैं.

विराट कोहली(Virat Kohli) सभी खेलों में एथलीटों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. आपको बता दें कि विराट कोहली केवल भारत ही नहीं बल्कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एशियाई व्यक्ति भी हैं.

पूरे एशिया(Asia) में उनसे ज्यादा किसी भी व्यक्ति के फॉलोअर्स नहीं हैं. हालांकि भारत की बात करें तो कोहली के बाद दूसरे नंबर पर प्रियंका चोपड़ा (priyanka chopra) हैं.

इंस्टाग्राम पर 10 सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं-

1-Cristiano Ronaldo- 451 मिलियन फॉलोअर्स

2-Ariana Grande-315 मिलियन फॉलोअर्स

3-Dwayne Johnson-320 मिलियन फॉलोअर्स

4-Kylie Jenner-345 मिलियन फॉलोअर्स

5-Selena Gomez- 325 मिलियन फॉलोअर्स

6-Kim Kardashian- 316 मिलियन फॉलोअर्स

7- Lionel Messi- 334 मिलियन फॉलोअर्स

8-Beyoncé- 261 मिलियन फॉलोअर्स

9-Justin Bieber- 239 मिलियन फॉलोअर्स

10-Virat Kohli- 200 मिलियन फॉलोअर्स

विराट कोहली…

 

1 thought on “Virat Kohli: विराट कोहली ने रचा इतिहास, इंस्टाग्राम पर लगाया ‘दोहरा शतक’

Leave a Reply

Your email address will not be published.