September 29, 2022
Virat Kohli: BCCI चाहकर भी विराट कोहली को नहीं कर सकता बाहर, क्योंकि...

Virat Kohli: BCCI चाहकर भी विराट कोहली को नहीं कर सकता बाहर, क्योंकि...

Spread the love

Virat Kohli: विराट कोहली एक दिग्गज खिलाड़ी हैं. हालाँकि, कुछ समय से उनकी परफॉरमेंस कुछ ख़ास अच्छी नहीं चल रही है. जिसको लेकर अब उनके कैरियर पर भी सवाल उठने लगे हैं. बता दें की, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 2014 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. एक समय में उनके बल्ले से रनों की बौछार होती थी. लेकिन अब उनका बल्ला अचानक से खामोश हो गया है. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है की BCCI चाहकर भी उनको बाहर नहीं निकाल सकता.

क्यों नहीं हो सकते विराट बाहर

विराट कोहली की फैन फोल्लोविंग से तो हर कोई वाकिफ है. एक ज़माने में उन्होंने कई रिकार्ड्स को तोड़ा है. लेकिन भारत के ताबीज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) लगभग तीन साल से रन नहीं बना रहे हैं. फैंस बेसब्री से उनके 71वें शतक का इंतजार कर रहे हैं. कोहली (Virat Kohli) पिछले तीन सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. जिसकी वजह से लोगों में भी उनको लेकर निराशा है.

बता दें की, इंग्लैंड (England) के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) का मानना है कि विराट को टीम से बाहर न करने के पीछे क्रिकेट कारण नहीं है. बल्कि इसका खेल के वित्तीय पहलू से भी कुछ लेना-देना है. उनका कहना है की जब भारत के सलामी बल्लेबाज़ विराट कोहली खेलते हैं तब क्रिकेट स्टेडियम भीड़ से खचा खच भरा होता है.

विराट के मैच को देखने आज भी लोग आते हैं. उनकी इंडिविजुअल पर्सनालिटी है. अधिकारिक रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रायोजक बीसीसीआई (BCCI) को खूब पैसा देते हैं. इसी वजह से बीसीसीआई विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम से बाहर नहीं बैठा सकता. मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने द टाइम्स आफ इंडिया से कहा है की,

“यहां मुश्किल यह है कि वह दुनिया में सबसे अधिक बिकने वाला क्रिकेटर है. वह शायद वह है जिसने सचिन तेंदुलकर के बाद उस जगह को पाया है. इसलिए, वित्तीय दृष्टिकोण से, निश्चित रूप से, हर कोई सिर्फ आपके विराट कोहली को बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता है या उन्हें मैदान पर देखना चाहता है. फैंस उन्हें बहुत प्यार करते हैं. BCCI को तगड़ी रकम मिलती है. इसलिए वो विराट को कभी खुद से बाहर नहीं करेंगे.”

विराट कोहली को लेकर कपिल देव भी हो चुगे हैं आक्रामक

भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव विराट कोहली को लेकर आक्रामक हो चुगे हैं. दरअसल, जब वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच था उस दौरान कपिल देव बहुत नाराज़ हुए थे. कपिल देव ने कहा था की, “आर अश्विन को टेस्ट मैचों से बाहर किया जा सकता है, तो विराट कोहली को टी20 टीम से क्यों नहीं.” बता दें की, बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 18 सदस्यीय टी20 टीम की घोषणा की थी.

जिसमें विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं थे. कपिल देव का कहना था की अगर विराट कोहली फिजिकली फिट नहीं हैं तो उनको प्रैक्टिस करवानी चाहिए न की उनको घर में आर्म करने के लिए बैठा देना चाहिए. कपिल देव का कहना था की विराट कोहली एक बड़े और भारतीय क्रिकेट टीम के अहम खिलाड़ी हैं. उनको फॉर्म में कैसे लाया जाए ये BCCI की ज़िम्मेदारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.