Vikram Vedha ने विश्व स्तर पर 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा किया पार

Vikram Vedha: एक तरफ इस वक़्त बॉलीवुड की हालत खस्ता है. बॉलीवुड की फिल्में दर्शकों को सिनेमा घरों तक खीचने में ना कामयाब रहीं हैं. हर तरफ एक ही ट्रेंड देखने को मिल रहा था. बॉलीवुड फिल्मों का बहिष्कार (Boycott). ऐसे में बॉलीवुड की डबल स्टारर मूवी विक्रम वेधा को भी इस ट्रेंड का खतरनाक सामना करना पड़ा था. हालाँकि, विक्रम वेधा ने वैश्विक स्तर पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

Vikram Vedha ने किया 100 का आंकड़ा पार

Pinkvilla से मिली न्यूज़ के मुताबिक, ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha) ने 30 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. फिल्म को लेकर उम्मीद की जा रही थी कि यह बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखाने में सफल रहेगी. लेकिन यह फिल्म पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई.

पुष्कर और गायत्री द्वारा निर्देशित ऋतिक रोशन, सैफ अली खान, राधिका आप्टे और रोहित सराफ के नेतृत्व वाली विक्रम वेधा (Vikram Vedha) सिनेमाघरों में अब तेजी से चल रही है. फिल्म की ओपनिंग खराब थी लेकिन बाद के दिनों में फिल्म अच्छी तरह से चली है.

हालांकि दशहरे के अगले दिन गुरुवार को गिरावट आई थी. अपने पहले सप्ताह में विक्रम वेधा ने  59 करोड़ की कमाई की थी. अपने दूसरे सप्ताह में  शुक्रवार को 2.50 करोड़ रुपये की कमाई की. 8 दिन के  के बाद कुल कलेक्शन 61 करोड़ का हुआ था. भारत का कुल कलेक्शन लगभग 72 करोड़ हुआ है. और विदेशी कलेक्शन मिलाकर 31 करोड़.  कुल मिलाकर वर्ल्डवाइड ग्रॉस 103 करोड़ की कमाई विक्रम वेधा ने की है.

यह ऋतिक रोशन की 13वीं फिल्म जिसने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा

100 करोड़ की कमाई फिल्म मेकर्स को कुछ राहत देती है. क्योंकि यह आंकड़ा दर्शाता है कि फिल्म को कुछ स्तर की स्वीकृति मिली है. बताया जा रहा है की 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली यह ऋतिक रोशन की 13वीं फिल्म है. ऋतिक की पहली फिल्म कभी खुशी कभी गम थी.

जिसने 100 करोड़ से अधिक की कमाई की थी.  और इसके बाद कृष (Krish) , धूम 2, जोधा अकबर, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, अग्निपथ, कृष 3, बैंग बैंग, मोहनजोदड़ो, काबिल, सुपर 30, वॉर और अब विक्रम वेधा जैसी फिल्में आईं जिन्होंने ने 100 करोड़ की कमाई की.  गॉडफादर, पीएस-1 और अलविदा जैसे कई खिताब स्क्रीन पर आने के बावजूद विक्रम वेधा ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर नंबर 1 की स्थिति बनाए रखी.

Vikram Vedha ने कुछ इस प्रकार कमाई की है…

  • दिन 1 –  10.30 करोड़
  • दिन 2 –  12.50 करोड़
  • दिन 3 –  13.50 करोड़
  • दिन 4 –  5.40 करोड़
  • दिन 5 – 5.75 करोड़
  • दिन 6 –  7.20 करोड़
  • दिन 7 – 3 करोड़
  • दिन 8 –  2.50 करोड़
  • कुल : 61.65 करोड़

बता दें की, 8 दिनों के बाद कुल भारत में खुल 72 करोड़ कमाए. 8 दिनों के बाद कुल विदेश में 31 करोड़ कमाए. 8 दिनों के बाद दुनिया भर में कुल 103 करोड़ कमाए.  ‘विक्रम वेधा’ का निर्देशन पुष्कर और गायत्री ने किया है. जो इसी नाम से बनी साउथ की फिल्म को भी बना चुके हैं. सैफ अली खान और ऋतिक रोशन दोनों ही उमदा एक्टर हैं. लेकिन बॉलीवुड फिल्मों के बहिष्कार ट्रेंड का ये भी शिकार हो गए. फिलहाल तो सैफ अली खान की एक और का टीजर रिलीज़ हुआ है. आदिपुरुष फिल्म में सैफ अली खान रावण की भूमिका निभा रहें हैं. लेकिन उनके इस लुक को लोग बिलकुल भी पसंद नहीं कर रहे और उनको ट्रोल कर रहें हैं.

 

Leave a Reply