Vicky Kaushal की फिल्म 'सैम बहादुर' की रिलीज़ डेट कजा हुआ एलान

Vicky Kaushal: मेघना गुलजार की अगली फिल्म ‘सैम बहादुर’ 1 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. निर्माताओं ने गुरुवार को इसकी घोषणा की गई है. फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की शीर्षक भूमिका में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) अभिनीत, फिल्म आरएसवीपी (RSVP) मूवीज द्वारा निर्मित है.

फिल्म में सान्या मल्होत्रा ​​​​भी मानेकशॉ की पत्नी सिल्लू और फातिमा सना शेख पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रूप में हैं. निर्माताओं ने विक्की को मानेकशॉ के रूप में दिखाते हुए एक घोषणा वीडियो को रिलीज़ किया गया है.

Vicky Kaushal की फिल्म का सबको है इंतजार

बॉलीवुड हंगामा से मिली जानकारी के मुताबिक, विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टारर ‘सैम बहादुर’ के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज डेट 1 दिसंबर, 2023 तय की है. गुरुवार को विक्की (Vicky Kaushal) ने इंस्टाग्राम पर यह अपडेट अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स के साथ साझा किया है.

बता दें की, रिलीज़ अपडेट के साथ, उन्होंने एक टीज़र भी जारी किया है. जिसमें वह वर्दी पहने हुए और अपने सैनिकों के बीच से गुजरते हुए दिखाई दे रहे हैं क्योंकि वे उनके बाहर निकलने का रास्ता बना रहें हैं. मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित और रॉनी स्क्रूवाला (RSVP) द्वारा निर्मित, ‘सैम बहादुर’ भारत के युद्ध नायक और पहले फील्ड मार्शल, सैम मानेकशॉ की कहानी है. जिसमें विक्की मुख्य भूमिका में हैं.

Vicky Kaushal की फिल्म 'सैम बहादुर' की रिलीज़ डेट कजा हुआ एलान
Vicky Kaushal की फिल्म ‘सैम बहादुर’ की रिलीज़ डेट का हुआ एलान

इस तरह का अनुभव साझा किया Vicky Kaushal ने

फिल्म के बारे में बात करते हुए, मेघना ने पहले कहा था की, “आखिरकार, व्यापक शोध, लेखन, मंथन और कठोर तैयारी के बाद, ‘सैम बहादुर’ आखिरकार रिलीज़ होने वाली है. सेट पर होना और सैम मानेकशॉ के प्रेरक जीवन की कहानी बताने का अवसर मिलना बहुत ही संतुष्टिदायक है. बहादुरी, साहस, दृढ़ संकल्प और धार्मिकता का जीवन उन्होंने जिया था. उनके जैसा कोई इस दुनिया में नहीं है.”

विक्की ने भी अपनी फीलिंग्स शेयर कीं और  उन्होंने कहा की, “मैं एक वास्तविक जीवन के नायक और देशभक्त की भूमिका निभाने के लिए भाग्यशाली हूं. जिसे आज भी हमारे देश में उनके योगदान के लिए याद किया जाता है और प्यार किया जाता है. एक अभिनेता के रूप में सीखने और वापस लेने के लिए बहुत कुछ है. पूरी टीम ने तैयारी और कड़ी मेहनत की है. मुझे यकीन है कि दर्शक आज के भारत को बनाने के लिए सैम की मंत्रमुग्ध कर देने वाली यात्रा को देखने के लिए रोमांचित होंगे.”

इन्होने लिखी है फिल्म की पटकथा

भवानी अय्यर ने मेघना के पिता गुलज़ार और शांतनु श्रीवास्तव के साथ फिल्म की पटकथा लिखी है. गुलज़ार लोकप्रिय तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय द्वारा संगीत के साथ फिल्म में गीतकार के रूप में भी काम किया हैं.

जानकारी के लिए बता दें की, सैम बहादुर की कहानी भारत के महानतम युद्ध नायकों में से एक मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है. फिल्म में मानेकशॉ की पत्नी सिल्लू के रूप में सान्या मल्होत्रा और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रूप में फातिमा सना शेख नजर आएंगी.

बता दें की, 2018 की ‘राज़ी’ के बाद मेघना और विक्की के बीच दूसरी फिल्म है. विशेष रूप से, सान्या और फातिमा ‘दंगल’ और ‘लूडो’ के बाद तीसरी बार स्क्रीन साझा करेंगी. ‘सैम बहादुर’ के अलावा, विक्की अगली बार ‘गोविंदा नाम मेरा’ में दिखाई देंगे. जिसका प्रीमियर 16 दिसंबर को डिज्नी + हॉटस्टार पर होगा.

Leave a Reply