Uttarakhand: पौड़ी गढ़वाल बस दुर्घटना में हुई 25 लोगों की मौत, 50 लोग थे बस में सवार

Uttarakhand: उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी गढ़वाल जिले (Pauri Garhwal) में बारातियों से भरी बस (Bus) मंगलवार को देर शाम (अँधेरा होने के बाद) 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. इस बस (Bus) में लगभग 45 से 50 लोगों सवार बताए जा रहे हैं.

पौड़ी गढ़वाल में हुआ भयंकर हादसा

स्थाई मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस उप महानिरीक्षक अशोक कुमार ने ट्विटर पर लिखकर जानकारी दी की, “उत्तराखंड में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में मंगलवार रात एक बस के खाई में गिर जाने से 25 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और एसडीआरएफ (SDRF) ने रात भर में 21 लोगों को बचाया और घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.”

डीजीपी अशोक कुमार ने स्थाई मीडिया को बताया की, “पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल इलाके में बीती रात हुई पौड़ी गढ़वाल बस दुर्घटना में पच्चीस लोग मृत पाए गए हैं. पुलिस और एसडीआरएफ ने रात भर में 21 लोगों को बचाया। घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.”

हरिद्वार एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा की, “एक बारात यहां लालढांग बस से निकली थी. तभी दुर्घटना हो गई. परिवार के सदस्यों की जानकारी जुटाई जा रही है. पौड़ी पुलिस और एसडीआरएफ मौके पर बचाव अभियान चला रहे हैं. और सभी को बचाने की कोशिश जारी है.”

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने व्यक्त की संवेदना

स्थाई निवासियों ने बताया की, दुर्घटनास्थल पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं थी जिसकी वजह से लोगों को बचाने में समस्या हो रही थी. उन्होंने बताया की, गांव के निवासी अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट की मदद से बस में फंसे लोगों को बचाने में जुटे हुए थे.

इस खबर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और कहा कि राज्य सरकार उनके साथ खड़ी है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर के कहा की, “लगभग 45 लोगों से भरी बस का पौड़ी जिले के सिमड़ी गांव के निकट दुखद बस दुर्घटना की आपदा कंट्रोल रूम से समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों से घटना के बारे मे विस्तृत जानकारी ली.”

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का अधिकारिक ट्वीट…

Uttarakhand में पहले भी हो चुगे हैं ऐसे हादसे

बता दें की, इससे पहले उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमडी गांव में 45 से 50 लोगों की बारात ले जा रही एक बस खाई में गिर गई थी. इसके अलावा बता दें की, बीते महीने उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित डामटा के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस के गहरी खाई में गिरने से  26 लोगों की मौत हो गई थी. उस हादसे में  4 लोग घायल हो गए थे.

बताया जा रहा था की, यह बस तीर्थयात्रियों से भरी थी. तीर्थयात्री मध्य प्रदेश से उत्तराखंड यात्रा पर आए थे. जहाँ दुर्घटना हुई थी वहां के बारे में स्थाई निवासियों ने बताया था की सड़क चौड़ी है इस लिए गाड़ियाँ स्पीड में चलती हैं और ऐसे हादसे का शिकार हो जाती हैं. वैसे बता दें की, उत्तराखंड में बारिश के मौसम में ऐसे घटनाए ज्यादा होती हैं. मौसम विभाग ने भी बीते दिनों लोगों को सचेत रहने की चेतावनी दी थी.

Leave a Reply