September 25, 2022
USA: अमेरिका में वाइट हाउस के पास हुई फायरिंग, पुलिस अधिकारी समेत कई लोग हुए जख्मी

USA: अमेरिका में वाइट हाउस के पास हुई फायरिंग, पुलिस अधिकारी समेत कई लोग हुए जख्मी

Spread the love

USA: अमेरिका(USA) वाशिंगटन डीसी (Washington, D.C.) में फायरिंग की घटना में कई लोगों को गोली मारे जाने की खबर सामने आई है. ख़बर के मुताबिक, अमेरिका(USA) की राजधानी वॉशिंगटन डीसी (Washington, D.C.) के यू स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट में संगीत कार्यक्रम के दौरान फायरिंग हुई है.

म्यूजिक इवेंट के दौरान अंधाधुंध हुई गोलीबारी

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, घटना का शिकार हुए लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है. पुलिस विभाग ने एक ट्वीट में कहा कि शूटिंग की घटना तीसरी स्ट्रीट के 4400 ब्लॉक में हुई है. बता दें की, यह इलाका व्हाइट हाउस(White House) से 2 मील से भी कम दूरी पर है. डीसी पुलिस यूनियन ने भी पुष्टि की है कि शूटिंग के दौरान एक पुलिस अधिकारी को गोली लगी है.

अधिकारिक ट्वीट द्वारा ये कहा गया है की, “हम पुष्टि कर सकते हैं कि 14 वें और यू सेंट एनडब्ल्यू के क्षेत्र में काम कर रहे हमारे सदस्यों में से एक को गोली मार दी गई है. अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया है और उसकी स्थिति फिलहाल स्थिर है.” स्थानीय मीडिया के अनुसार यह जगह व्हाइट हाउस(white House) से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर है. वहीं, एक स्थानीय मीडिया आउटलेट(Media Outlet) के अनुसार शूटिंग 14वें और यू स्ट्रीट पर ‘मोशेला’ (Moechella) नाम के एक जुनिटींथ संगीत समारोह (Juneteenth music concert) की साइट पर या उसके पास हुई.

इसके पहले अमेरिका(USA) के अलबामा(Alabama) के सबसे बड़े शहरों में से एक बर्मिंघम(Birmingham) के उपनगर वेस्ताविया हिल्स(Vestavia Hills) में 17 जून को, एक गिरजाघर में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि संदिग्ध को भी हिरासत में ले लिया गया है.

एक अधिकारी के मुताबिक  गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. संदिग्ध को भी हिरासत में ले लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.