Umran Malik: टीम इंडिया के पूर्व कोच ने कहा, वर्ल्ड कप में उमरान को नहीं मिलना चाहिए मौका

उमरान मलिक(Umran Malik) ने आईपीएल(IPL) 2022 में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके चलते उन्हें राष्ट्रीय टीम में पांच मैचों की T20 सीरीज जो साउथ अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ होनी है, उस टीम में जगह दी गई. लेकिन अब उमरान मालिक को लेकर काफी सवाल उठ रहें हैं.

उमरान मालिक बने चर्चा का विषय

दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ पांच टी20(T-20) मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में सिलेक्ट होने के बाद से ही उमरान मलिक (Umran Malik) चर्चा का विषय बने हुए हैं. तमाम कयासों के बावजूद उमरान मलिक को हालांकि पहले टी20 में डेब्यू का मौका नहीं मिलेगा. टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री(Ravi Shastri) का कहना है की, उमरान मलिक को इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं करना चाहिए.

उमरान(Umran Malik) ने अपनी स्पीड से कई दिग्गजों को अपना दीवाना बनाया है और अब इन दिग्गजों को लगता है कि जम्मू कश्मीर(Jammu & Kashmir) के इस तेज गेंदबाज को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए. इसके साथ ही टीम  इंडिया के पूर्व हेड कोच ने ये भी  कहा है कि उमरान को टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम में चुनना जल्दबाजी .

बाद में गायब हो जातें हैं ऐसे खिलाड़ी- कपिल देव

उमरान मालिक को लेकर सभी ने अपनी अपनी राय दी है. इसी बीच कपिल देव(Kapil Dev) का भी बयान सामने आया है. उनका कहना है की,”कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो शुरुआत में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन बाद में वह कहीं गायब हो जाते हैं. उमरान को अपनी इकोनॉमी ठीक करने की जरूरत है. अगर वह 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं तो उन्हें अपनी औसत इकोनामी 6 या 7 के आसपास लाने की जरूरत है.”

हालाँकि टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ इस तेज़ गेंदबाज़ से काफ़ी प्रभावित हैं. नेट प्रैक्टिस के दौरान द्रविड़ उमरान मलिक के साथ अच्छा खास वक्त बीता रहे हैं. उमरान मलिक(Umran Malik) भी कह चुके हैं कि टीम इंडिया के साथ जुड़कर उनका सपना पूरा हो गया है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.