September 26, 2022
Udaipur: 'कन्हैयालाल अमर रहें' के लगे नारे, निकली अंतिम यात्रा

Udaipur: 'कन्हैयालाल अमर रहें' के लगे नारे, निकली अंतिम यात्रा

Spread the love

Udaipur: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में दो लोगों द्वारा एक टेलर की नृशंस हत्या और वारदात का वीडियो बनाकर उसमें इस्लाम के अपमान का बदला लेने की डीग हांकने के बाद तनाव फैल गया और विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. मृतक कन्हैयालाल की बहन ने रोते हुए कहा कि जैसे मेरे भाई को काटा गया है, वैसे ही हत्यारों को भी काटो.

एक निर्मम हत्या ने उदयपुर की तासीर को ही बदल दिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उदयपुर (Udaipur) में टेलर कन्हैयालाल की हत्या की चर्चा पूरे देश में है. जिस तरह से इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया, उस बर्बरता के खिलाफ गुस्सा है. पूरा मामला साम्प्रदायिक है. बता दें की, कन्हैयालाल ने पुलिस को खत लिखकर शिकायत की थी. कन्हैयालाल ने पुलिस से कहा था की, कुछ लोग उसके दूकान की रेकी कर रहें हैं.

कन्हैयालाल ने नाज़िम सहित सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी. अब सवाल राजस्थान पुलिस पर उठ रहें हैं की अगर पुलिस समय से एक्शन लेती तो आज ऐसा नहीं होता. बता दें की , उदयपुर (Udaipur) के जिस कपड़ा बाजार में ये निर्मम हत्या हुई, वो शहर के स्टेशन और बस स्टैंड से बामुश्किल पांच किलोमीटर की दूरी पर है.

कन्हैयालाल ने नुपुर शर्मा का किया था समर्थन

ख़बरों की माने तो, पैगम्बर मोहम्मद के बारे में की गई टिप्पणियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा निलंबित कर दी गई पार्टी नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान का समर्थन किया था कन्हैयालाल ने और उसके बदले में रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने पहले धमकी दी और अब हत्या कर दी. दोनों आरोपियों को वारदात के कुछ घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था.

कन्हैयालाल की पत्नी ने कई अहम खुलासे किए. उन्होंने कहा कि आरोपी पहले भी दुकान पर आते थे लेकिन कोई खास जानपहचान नहीं थी. उन्होंने बताया कि पति ने उन्हें बताया था कि उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं. कन्हैयालाल की पत्नी ने आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.