Twitter के मालिक बनते ही Elon Musk ने ट्वीटर के सीईओ Parag Agrawal को निकाला

Parag Agrawal: एलोन मस्क ने ट्विटर इंक का अपना $44 बिलियन का अधिग्रहण पूरा कर लिया है. अब वो ट्वीटर के अधिकारिक मालिक बन गए हैं. ऐसी ख़बरें काफी समय से आ रहीं थी की एलन मस्क 75 प्रतिशत कर्मचारियों को ट्वीटर से निकाल देंगे. अब खबर आ रही है की एलन मस्क ने ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल ( Parag Agrawal) को निकाल दिया है. इस खबर के सामने आते ही वैश्विक स्तर पर हलचल तेज़ हो गई है.

ट्वीटर के सीईओ Parag Agrawal पर गिरी गाज

द हिंदू से मिली अधिकारिक जानकारी के अनुसार, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर नियंत्रण कर लिया है. इसके बाद उन्होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल ( Parag Agrawal) सहित कई शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया है. अमेरिकी मीडिया ने बताया कि ट्विटर के सीईओ (CEO) पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) और सीएफओ (CFO) नेड सेगल को अब ट्वीटर से निकाल दिया गया है.

वॉशिंगटन पोस्ट के टेक रिपोर्टर फ़ैज़ सिद्दिक़ ने ट्वीट किया है कि पराग अग्रवाल (Parag Agrawal), नेड सीगल और विजया गडे को मस्क ने नौकरी से हटा दिया है. एलन मस्क के बारे में काफी समय से ऐसी खबरे आ रहीं थी की वो अपने मन मुताबिक ही कर्मचारियों को रखेंगे.

Twitter के मालिक बनते ही Elon Musk ने ट्वीटर के सीईओ Parag Agrawal को निकाला
Twitter के मालिक बनते ही Elon Musk ने ट्वीटर के सीईओ Parag Agrawal को निकाला

कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को भी ट्वीटर से निकाल दिया गया है. उनको निकालने की वजह बताई जा रही है की उन्होंने ने ही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को बंद किया था. वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा कहा गया था की अगर ट्वीटर के मालिक एलन मस्क बनते हैं तो वो डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को फिर से बहाल कर देंगे. क्योंकि उनका मानना है की, सबको बोलने का अधिकार है हम ऐसे किसी की आज़ादी पर बैन नहीं लगा सकते.

इतने समय का वक़्त दिया गया था एलन मस्क को

टेस्ला और अब ट्वीटर के मालिक एलन मस्क को 28 अक्टूबर तक का वक्त दिया गया था. कहा गया था की सौदे को लेकर जल्द ही वो फैसला ले. और एलन मस्क ने ट्वीटर को खरीदने की प्रक्रिया 28 अक्टूबर से पहले ही पूरी कर ली थी.

बता दें की, एलन मस्क ने अप्रैल में माइक्रोब्लॉगिंग साइट को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी. लेकिन बाद में मई में अपना प्रस्ताव वापस ले लिया था. जिसके बाद ट्वीटर ने उन पर क़ानूनी कार्रवाई की थी. मिली जानकारी के मुताबिक, एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक अकाउंट की संख्या को लेकर पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) सहित वरिष्ठ अधिकारियों और ट्विटर के निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था.

ट्विटर के सह-संस्थापक बिज़ स्टोन ने किया धन्यवाद

एलन मस्क का कहना था की ट्वीटर लोगों के साथ फेयर नहीं है. वो अपने ही कानून का खुद उल्लंघन करता है. जिसके बाद से ट्वीटर और मस्क में विवाद और बढ़ गया था. पहले इस तरह की खबरें थीं कि मस्क ट्विटर कर्मचारियों से 75 प्रतिशत या 5600 कर्मचारियों को निकाल देंगे. लेकिन अब ऐसा लग रहा है की यह बात सच होने के पूरे आसार हैं.

बीबीसी में छपी खबर के मुताबिक, ट्वीटर की ओर फ़िलहाल कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन ट्विटर के सह-संस्थापक बिज़ स्टोन ने एक ट्विट में सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) सीएफ़ओ नेड सीगल और लीगल हेड विजया गडे का धन्यवाद किया है.

2 thoughts on “Twitter के मालिक बनते ही Elon Musk ने ट्वीटर के सीईओ Parag Agrawal को निकाला”

Leave a Reply