September 25, 2022
Twitter: ट्विटर ने 44 अरब डॉलर के सौदे के उल्लंघन के खिलाफ़ Elon Musk पर दायर किया मुकदमा

Twitter: ट्विटर ने 44 अरब डॉलर के सौदे के उल्लंघन के खिलाफ़ Elon Musk पर दायर किया मुकदमा

Spread the love

Twitter: एलन मस्क (Elon Musk) और ट्विटर (Twitter) के बीच काफ़ी लम्बे समय से जंग छिड़ी हुई है. बता दें की, इसी के चलते ट्विटर इंक ने एलोन मस्क पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने के लिए $ 44 बिलियन के सौदे का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा दायर किया है. ट्विटर के बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया.

टेस्ला के मालिक पर दर्ज़ हुआ मुकदमा

टेस्ला (Tesla) के सीईओ (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) पर ट्विटर ने मुकदमा दर्ज़ कर दिया है. ट्विटर और मस्क के बीच काफ़ी समय से जंग छिड़ी हुई थी. जिसके बाद से अब ट्विटर ने ये बड़ा फ़ैसला लिया है. ट्विटर (Twitter) ने डेलावेयर अदालत से कहा है कि वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को $ 54.20 प्रति ट्विटर शेयर पर सहमति से विलय को पूरा करने का आदेश दे.

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले हफ्ते एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट (Twitter) खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर के समझौते से आधिकारिक रूप से हाथ खींच लिया था. यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ शुक्रवार दोपहर एक फाइलिंग में, मस्क की टीम ने दावा किया कि वह सौदे को समाप्त कर रहे हैं.

कंपनी ने वर्षों से नियामक फाइलिंग में कहा है कि उसका मानना ​​​​है कि प्लेटफॉर्म पर लगभग 5 प्रतिशत खाते फर्जी हैं. एलन मस्क ने यह भी आरोप लगाया है कि ट्विटर ने अधिग्रहण समझौते को तोड़ा है. उसने दो शीर्ष प्रबंधकों को निकाल दिया और अपनी प्रतिभा-अधिग्रहण टीम (talent-acquisition team) के एक तिहाई को हटा दिया है. बता दें की, एलन मस्क और ट्विटर के बीच अप्रैल में समझौता हुआ था.

ट्विटर पर मस्क ने कसा तंज

एलन मस्क (Elon Musk) के खिलाफ ट्विटर ने मुकदमा दायर किया उसके बाद टेस्ला के मालिक ने ट्विटर पर ही तंज कस डाला. एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर पर ही ट्विटर के खिलाफ ट्वीट करते हुए कहा की “ओह विडंबना (Oh the irony lol).” हालाँकि, इसमें  उन्होंने कहीं भी ट्विटर का ज़िक्र नहीं किया लेकिन जानकारों का मानना है की, ये ट्वीट उन्होंने ट्विटर के लिए ही किया है.

एलन मस्क का अधिकारिक ट्वीट…

दरअसल एलन मस्क के ट्विटर के शेयर खरीदने के बाद से बहुत विवाद मचा हुआ था. ट्विटर के शेयर खरीदने के बद से उन पर कई मीम भी बन रहे थे. बता दें की, एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था. लेकिन बाद में उन्होंने यह डील कैंसिल कर दी थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि ट्विटर ने अभी तक फर्जी और स्पैम अकाउंट की संख्या की जानकारी नहीं दी है.

मस्क ने इस डील को कैंसिल करने के बाद एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने चार इमेज लगाईं थी और एक तरह से डील का मजाक उड़ाया था. इन तस्वीरों के जरिये उन्होंने कहा, “मैं ट्विटर नहीं खरीद सकता. फिर उन्होंने बॉट अकाउंट की जानकारी नहीं दी. अब वो ट्विटर खरीदने के लिए मुझसे जबरदस्ती कर रहे हैं. अब उनको बॉट अकाउंट की जानकारी कोर्ट में देनी होगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.