Lionel Messi का यह है आखिरी वर्ल्ड कप, इसके बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से लेंगे संन्यास

Lionel Messi: स्टार अर्जेंटीना के फुटबॉलर और कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने पुष्टि की है कि रविवार (18 दिसंबर) को कतर में चल रहे फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल मैच उनके देश के लिए उनका आखिरी मैच होगा.

35 वर्षीय लियोनेल मेसी (Lionel Messi) जिन्होंने मंगलवार रात (बुधवार IST) को पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया को हराकर चल रहे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में अर्जेंटीना की मदद की, इस साल टूर्नामेंट के प्रमुख गोल स्कोरर बने हैं. उन्होंने क्रोएशिया के खिलाफ अपनी टीम का पहला गोल किया और फिर टीम के तीसरे गोल के लिए जूलियन अल्वारेज़ की सहायता की.

Lionel Messi का यह है आखिरी वर्ल्ड कप

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने पुष्टि की है कि वह अपना आखिरी विश्व कप खेलेंगे जब कतर में रविवार को होने वाले फाइनल में अर्जेंटीना फ्रांस या मोरक्को से भिड़ेगा. मेसी ने अर्जेंटीना को मंगलवार को सेमीफाइनल में क्रोएशिया पर 3-0 से जीत दिलाई है.

मेसी (Lionel Messi) ने अर्जेंटीना के मीडिया आउटलेट डियारियो डेपोर्टिवो ओले से कहा है की, “मैं बहुत खुश महसूस कर रहा हूं. इसे हासिल करने में सक्षम होने के लिए, फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी विश्व कप यात्रा समाप्त कर रहा हूं.”

मेसी का रहा है जलवा

फीफा विश्व कप के इस एडिशन में मेसी का जलवा रहा है. उन्होंने (Lionel Messi) चार प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीते हैं. और अब तक खेले गए छह मैचों में से पांच में नेट के पीछे पाया है.पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से कई रिकॉर्ड तोड़े थे.

Lionel Messi का यह है आखिरी वर्ल्ड कप, इसके बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से लेंगे संन्यास
Lionel Messi का यह है आखिरी वर्ल्ड कप, इसके बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से लेंगे संन्यास

शुरुआती एकादश में शामिल होकर, उन्होंने सबसे पहले जर्मनी के पूर्व मिडफील्डर लोथर मथौस के सबसे अधिक विश्व कप मैचों (25) में प्रदर्शित होने के रिकॉर्ड की बराबरी की है. और फिर, दक्षिण अमेरिकियों के लिए शुरुआती गोल करके, उन्होंने अर्जेंटीना के पूर्व स्ट्राइकर गेब्रियल बतिस्तुता के फीफा विश्व कप मैचों में एक अर्जेंटीना खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक गोल करने के रिकॉर्ड को तोड़ा है.

अब तक Lionel Messi ने इतनी गोल गिए हैं

मेसी (Lionel Messi) के नाम अब 25 मैचों में 11 गोल हो गए हैं. न केवल लक्ष्यों के साथ, बल्कि असिस्ट के साथ भी मेसी ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. वह विश्व कप इतिहास में चार मैचों में एक ही खेल में गोल करने और सहायता प्रदान करने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने तीन बार चल रहे विश्व कप में और एक बार 2006 में सर्बिया के खिलाफ ऐसा किया है.

मेसी (Lionel Messi), जो इस साल कतर में अपना रिकॉर्ड-बराबर पांचवां फीफा विश्व कप खेल रहे हैं. अपने करियर में दूसरी बार फीफा विश्व कप फाइनल खेलेंगे. उन्होंने 2014 के एडिशन में भी अर्जेंटीना को फाइनल में पहुंचाया था.

लेकिन उन्हें दूसरे स्थान पर रहना पड़ा था. लेकिन इस साल उन्हें अपने देश के 36 साल के इंतजार को खत्म करने और पहली बार विश्व कप खिताब जीतने की उम्मीद होगी. रविवार (18 दिसंबर) को फाइनल में अर्जेंटीना का सामना फ्रांस और मोरक्को के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

Leave a Reply