IFFI 2022 में 'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग में शामिल हुए अनुपम खेर

IFFI 2022: फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी द कश्मीर फाइल्स, जिसने सभी कोनों से सराहना मिली थी. और  बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता हासिल की थी. फिल्म ने टिकट खिड़की पर 250 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. अब इसे गोवा में चल रहे भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह (IFFI 2022) में सम्मानित किया गया है. इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग भी रखी गई थी. जिसमें अनुपम खेर ने शिरकत की थी.

IFFI 2022 में अनुपम खेर भी हुए शामिल

बॉलीवुड हंगामा से मिली जानकारी के मुताबिक, अभिनेता अनुपम खेर ने कार्यक्रम में एक दमदार भाषण भी दिया. उन्होंने ब्लैक बंदगला सूट पहनकर स्क्रीनिंग में शिरकत की. उन्होंने सिने प्रेमियों के साथ तस्वीरें भी क्लिक कीं. दर्शक मंगलवार को कार्यक्रम में उन्हें देखकर सचमुच खुशी से झूम उठे.

द कश्मीर फाइल्स, जो 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है. इसमें अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं.

फिल्म को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा मिली

द कश्मीर फाइल्स को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा मिली थी. को IFFI 2022 (भारत का अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव) के भारतीय पैनोरमा वर्ग के लिए चुना गया है. फिल्म की स्क्रीनिंग 22 नवंबर को गोवा में हुई थी. निर्माता अभिषेक अग्रवाल और अनुपम खेर ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और पूरी टीम की ओर से सम्मान लिया.

IFFI 2022 में 'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग में शामिल हुए अनुपम खेर
IFFI 2022 में ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग में शामिल हुए अनुपम खेर

इससे पहले, द कश्मीर फाइल्स सिएटल फिल्म फेस्टिवल और अवेयरनेस फिल्म फेस्टिवल के लिए आधिकारिक चयन किया गया था. अनुपम खेर ने ट्विटर पर दर्शकों को संबोधित करते हुए IFFI 2022 का एक वीडियो साझा किया और फिल्म को दिए गए सभी प्यार के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

अनुपम खेर ने साझा की यह बातें और लोगों को दिया धन्यवाद

उन्होंने कहा की, “मैं कहूंगा कि फिल्म मेरे लिए एक भावना है. और वास्तव में मेरे दिल के करीब है. हमने फिल्म के माध्यम से जो सच्चाई दिखाने की कोशिश की है. उसे 32 साल तक छुपाया गया. फिल्म में हमने  दिखाया कि कैसे एक दिन में हजारों लोग मारे जा रहे हैं. यह है कश्मीरी हिंदुओं और पंडितों के नरसंहार के बारे में एक कहानी. हर कोई इसके बारे में जानता है. लेकिन सिर्फ एक व्यक्ति विवेक अग्निहोत्री थे. जिन्होंने इस पर एक फिल्म बनाने के बारे में सोचा था.”

IFFI 2022 समारोह में कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए खेर आगे ने कहा, ”#TheKashmiraFiles का प्रतिनिधित्व करते हुए IFFI के 53वें एडिशन में आना अच्छा लग रहा है. पिछले 38 सालों में जब से मैं इस महोत्सव में शामिल होता रहा हूं. विश्व सिनेमा का जश्न मनाता रहा हूं. यह एक लंबा सफर तय कर चुका है. कड़ी मेहनत और प्रतिभा के शानदार संगठनात्मक प्रदर्शन के लिए सभी को बधाई.”

‘द कश्मीर फाइल्स’ की बात करें तो इसे विवेक रंजन अग्निहोत्री ने निर्देशित किया है. 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह फिल्म 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के इर्द-गिर्द घूमती है. यह 15 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी और दुनिया भर में 350 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

One thought on “IFFI 2022 में ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग में शामिल हुए अनुपम खेर”

Leave a Reply