Texas: टेक्सास में 46 शव मिलने से मचा हड़कंप, कई लोग अस्पताल में हुए भर्ती

Texas: टेक्सास (Texas) में 46 शव मिलने से लोगों में दहशत का माहौल है. सोमवार को एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर कम से कम 46 लोग मृत मिले और 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के प्रवासियों की तस्करी से जुड़े होने की आशंका है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

अमेरिका के टेक्सास में दिल दहला देने वाला मामला आया है सामने

मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) प्रांत के सैन एंटोनियों (San Antonio) शहर में बड़ा हादसा हुआ है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स  (Reuters) के मुताबिक एक ट्रक के अंदर 46 लोगों की मौत की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक ट्रैक्टर-ट्रेलर से करीब 46 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार शवों से भरा यह वाहन सैन एंटोनियो (San Antonio) शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में एक दूरदराज के इलाके में रेल की पटरियों के पास पाया गया. सैन एंटोनियो पुलिस ने अभी इस बारे में आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

सैन एंटोनियो फायर चीफ चार्ल्स हूड (Charles Hood) ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जिन रोगियों को हमने देखा, वे गर्म थे, वे हीट स्ट्रोक, थकावट से पीड़ित थे. ये एक रेफ्रिजेरेटेड ट्रैक्टर-ट्रेलर था. लेकिन रिग पर काम करने वाली कोई ए/सी की इकाई नहीं दिखाई दी.” मैकमैनस ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वे मानव तस्करी से जुड़े थे या नहीं. पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको से अमेरिकी (America) सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है.

सैन एंटोनियो दमकल विभाग (San Antonio Fire Depratment) के मुताबिक सोमवार की रात जिन 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया उन्हें हीट स्ट्रोक (Heat Stroke) की शिकायत है. बता दें की, 2003 में सैन एंटोनियो (San Antonio) के दक्षिण-पूर्व में एक ट्रक में 19 प्रवासी मिले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.