T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, Jasprit Bumrah नहीं होंगे विश्व कप का हिस्सा

T20 World Cup 2022: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 2022 आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) से बाहर कर दिया गया है. समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (PTI) ने गुरुवार को बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है.

बुमराह का मेगा क्रिकेट इवेंट से बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है. आईसीसी (ICC) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. जिसमें 16 देश हिस्सा लेंगे.

T20 World Cup में बुमराह का ना होना टीम इंडिया के लिए है खतरे की घंटी

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय टीम क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 60 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके बुमराह को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बाहर कर दिया गया है.

बुमराह के टीम से बाहर होने का मतलब स्टैंडबाय पर दो तेज गेंदबाजों में से एक है. मोहम्मद शमी या दीपक चाहर को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया के जिलॉन्ग क्रिकेट ग्राउंड में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा.

बुमराह इससे पहले पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे. बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों ने पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज के स्वास्थ्य की निगरानी बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम कर रही थी. सूत्रों का कहना है की बीसीसीआई (BCCI) ने कहा है की,

“उनकी पीठ की चोट को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है की उनको खेलने के लिए हम ज़बरदस्ती नहीं करेंगे. विश्व कप के दौरान अपने प्रमुख खिलाड़ियों में से एक की फिटनेस के साथ जोखिम लेने के लिए हम बिलकुल तैयार नहीं हैं. अब तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मेगा क्रिकेट इवेंट में लाया जाएगा.”

बीसीसीआई ने ट्वीट कर के दी जानकारी

जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए 60 T20I खेले हैं. जिसमें 18.3 की स्ट्राइक रेट से 70 विकेट लिए हैं. जिसमें सर्वश्रेष्ठ 3/11 रहा है. बीसीसीआई ने ट्वीट किया, “जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया. वह पहले टी20 मैच से बाहर हो गए हैं.”

BCCI की अधिकारिक ट्वीट…

बता दें की, घुटने की सर्जरी से उबर रहे रवींद्र जडेजा के बाद 28 वर्षीय तेज गेंदबाज बाहर होने वाले दूसरे सीनियर स्टार खिलाड़ी हैं. भारतीय टीम इस समय पहले से ही परेशान दिख रही है और बुमराह की चोट ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

इंडियन क्रिकेट टीम पहले से कर रही मुसीबत का सामना

एक वरिष्ठ अधिकारी ने अधिकारिक बयान में कहा है की, “बुमराह और जडेजा को खोना भारत के लिए बहुत बड़ा होगा. हमें उम्मीद नहीं थी कि चीजें वैसी ही होंगी जैसी उनके पास हैं. उन्हें एशिया कप के लिए आराम दिया गया था. ताकि उनके कार्यभार प्रबंधन का प्रबंधन किया जा सके. अब यह एक सवाल बना हुआ है कि क्या वह पर्याप्त रूप से फिट है या नहीं.”

ICC T20 विश्व कप के लिए भारत क्रिकेट टीम में खिलाड़ी हैं: रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह (नाबाद आउट), भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Leave a Reply