भाजपा विधायक T Raja Singh को किया गया रिहा, पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की थी टिप्पणी

T Raja Singh: पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक बयान के आरोपी बीजेपी विधायक टी राजा सिंह (T Raja Singh) की जमानत के खिलाफ हंगामा हो रहा है. बता दें की, इससे पहले दिन में, उन्हें पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों के संबंध में पुलिस द्वारा हैदराबाद में नामपल्ली कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था.

टी राजा सिंह की जमानत पर भड़के लोग

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, एक तरफ जहाँ टी राजा सिंह की रिहाई से जहां समर्थकों में खुशी देखने को मिली वहीं बयान से आहत लोग सड़कों पर उतर आए हैं. तेलंगाना भाजपा प्रमुख पर उनकी टिप्पणियों के लिए मामला दर्ज किया गया और बाद में उन्हें दिन में हिरासत में ले लिया गया. उसके खिलाफ दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 295 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

पार्टी ने कहा कि उनकी टिप्पणी पार्टी लाइन के खिलाफ थी. राजा (T Raja Singh) को जारी किए गए निलंबन पत्र में कहा गया है. “आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो नियम XXV का स्पष्ट उल्लंघन है.”

अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओम पाठक द्वारा लिखे गए निलंबन पत्र में कहा गया है,

“मुझे आपको यह बताने का निर्देश दिया गया है कि आगे की जांच लंबित रहने तक, आपको पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों/असाइनमेंट से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाता है. कृपया इस नोटिस की तारीख से 10 दिनों के भीतर कारण भी बताएं कि आपको पार्टी से क्यों न निकाला जाए. आपका विस्तृत उत्तर 2 सितंबर 2022 तक अधोहस्ताक्षरी के पास पहुंच जाना चाहिए.”

10 मिनट का एक वीडियो जारी किया था भाजपा विधायक ने

राजा ने पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक बयान देते हुए 10 मिनट का एक वीडियो जारी किया था. जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारी हंगामा हुआ था. इससे पहले पार्टी ने अपने दो राष्ट्रीय प्रवक्ताओं नुपुर शर्मा को पैगंबर और दिल्ली के नेता नवीन जिंदल के खिलाफ इसी तरह की टिप्पणी के लिए टिप्पणी करने के लिए निलंबित कर दिया था.

नुपुर शर्मा के बयान की वजह से कई देशों ने नाराज़गी जताई थी. जिसके बाद से देश की सर्वोच्च अदालत ने नुपुर शर्मा को देश से माफी माँगने का भी आदेश दिया था. बता दें की, 20 अगस्त को हैदराबाद में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी द्वारा आयोजित शो का विरोध करने के बाद 19 अगस्त को भाजपा विधायक को नजरबंद कर दिया गया था.

राजा सिंह ने हैदराबाद पुलिस को लेकर कहीं थीं ये बातें

राजा सिंह ने कथित तौर पर एक वीडियो बनाकर दावा किया कि हैदराबाद पुलिस ने स्टैंड-अप कलाकार को सुरक्षा दी थी और उनके शो को सफल बनाने में मदद की थी. भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि फारूकी ने कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

इस बीच, हैदराबाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और हैदराबाद पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है. पुलिस ने शहर के कुछ हिस्सों में सुरक्षा भी बढ़ा दी है. स्टैंड-अप कलाकार मुनव्वर फारुकी पर अकसर आरोप लगते रहे हैं.

2 thoughts on “भाजपा विधायक T Raja Singh को किया गया रिहा, पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की थी टिप्पणी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.