Suryakumar Yadav करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंकों के साथ ICC मेन्स T20I रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुँचे

Suryakumar Yadav: इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ताजा रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में खेली गई पारी का फायदा हुआ है. भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में ICC पुरुषों की T20I प्लेयर रैंकिंग में एक पायदान की छलांग आगे लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

Suryakumar Yadav चढ़ रहे नई सीढ़ियाँ

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में 36 गेंदों में 69 रनों की मैच जीतने वाली 69 रनों की पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार के अब 801 रेटिंग अंक हो गए हैं. जिसके बाद भारत को 2-1 से सीरीज जीत गया था.

बता दें की, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 में नाबाद 46 और 17 रन बनाकर 13वें स्थान पर हैं. विराट कोहली भी एक पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए लेकिन केएल राहुल चार पायदान नीचे 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

वैसे तो केवल कुछ रेटिंग अंक का ही फासला है  सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के बीच. बाबर आजम  के 799 अंक हैं. इसके साथ ही वो तीसरे स्थान पर हैं. पहले स्थान पर आज भी पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान हैं. जिनके 861 अंक हैं.

गेंदबाजों की सूची में ऊपर आ गए ये खिलाड़ी

बता दें की, भारत के स्पिनर अक्षर पटेल (18वें) और युजवेंद्र चहल (26वें) और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (37वें) गेंदबाजों की सूची में ऊपर आ गए हैं. भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हालांकि एक स्थान की गिरावट के साथ चार्ट में 10वें स्थान पर आ गए है. अन्य खिलाड़ियों में, मैथ्यू वेड (62वें), कैमरून ग्रीन (67वें) और टिम डेविड (109वें) बल्लेबाजी रैंकिंग में ऊपर आने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं.

ग्रीन और डेविड अंतिम मैच में अर्धशतक जमाया था. इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक के 31, 81 नाबाद और पाकिस्तान में 34 के स्कोर ने उन्हें 29वें स्थान पर पहुंचा दिया है. जबकि बेन डकेट उन तीन मैचों में 43, नाबाद 70 और 33 रन बनाकर 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

साप्ताहिक अपडेट में, रीस टोपले 23 वें स्थान पर आ गए और आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन के बाद तीसरे सबसे बड़े रैंकिंग वाले इंग्लैंड के गेंदबाज हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ पिछले तीन मैचों में पांच विकेट लेकर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि मार्क वुड (40वें) और सैम कुरेन (47वें) ने भी प्रगति की है.

Suryakumar Yadav आखिरी मैच में बुखार से थे परेशान

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस समय टी20 के बेहतरीन बल्लेबाजों में एक हैं और वे शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में (IND vs AUS) उन्होंने 36 गेंद में 69 रन की बेहतरीन पारी खेली. स्ट्राइक रेट 192 का रहा. 5 चौके और 5 छक्के जड़े. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला.

बीते दिनों बीसीसीआई (BCCI) ने अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. सूर्यकुमार यादव ने इंटरव्यू के दौरान कहा था की, उन्हें मैच के पहले दिन बुखार आ गया था और पेट दर्द भी हो गया था.

Leave a Reply