Supreme Court: देश की सर्वोच्च अदालत ने लगाई फटकार, कहा नुपुर शर्मा की टीवी वाली माफी नहीं चलेगी

Supreme Court: नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) विवादित बयान के मामले पर सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी के बाद विपक्षी दल बीजेपी (BJP) को घेरने में जुट गए हैं. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बीजेपी (BJP) की आलोचना करते हुए कहा कि आखिर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को क्यों बचाया जा रहा है.

क्या कहा कोर्ट ने

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शुक्रवार को बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि उनको टीवी पर आकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा और उनके बयान ने पूरे देश में आग लगा दी. नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की पीठ ने कहा कि वो देश की सुरक्षा के लिए खतरा है.

बता दें की, नूपुर (Nupur Sharma) ने नेशनल टीवी पर मुहम्मद साहब के बारे में जो टिप्पणी की उसके बाद देश भर में भावनाएं भड़की है. जब लोगों का गुस्सा फुटा तो उन्होंने शर्त के साथ माफी मांगी इस बात का क्या मतलब है. उनके बयान के कारण ही देश में भावनाएं भड़की है.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा- नूपुर ने बदजुबानी के साथ गैर जिम्मेदाराना बातें कहीं. बिना ये सोचे कि इसका अंजाम क्या होगा. जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने कहा कि नूपुर ने टेलीविजन पर धर्म विशेष के खिलाफ उकसाने वाली टिप्पणी की.

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ दिल्ली, कोलकाता, बिहार से लेकर पुणे तक कई मामले दर्ज हैं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर अलग-अलग राज्यों में दर्ज सभी मामलों को दिल्ली (Delhi) ट्रांसफर करने की मांग की थी. SC की वेकेशन बेंच ने शुक्रवार को नूपुर के साथ-साथ दिल्‍ली पुलिस को भी कड़ी फटकार लगाई. एक वक्‍त नूपुर के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि अगर अदालत की यह राय है तो हर नागरिक को बोलने का अधिकार नहीं रह जाएगा.

Leave a Reply