मंगलवार को कराची विश्वविद्यालय के बाहर आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिकों सहित कम से कम चार लोग मारे गए, जबकि चार अन्य घायल हो गए |

पाकिस्तानी सिंध राज्य के IG मुश्ताक अहमद महार ने मुख्यमंत्री मुराद अली शाह के साथ एक टेलीफोन कॉल में मरने वालों की संख्या की पुष्टि की। सीएम कार्यालय से एक हैंडआउट में अधिकारी के हवाले से बताया गया कि विस्फोट दोपहर लगभग 2:30 बजे हुआ।

इस हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने ली है।

विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि पीड़ितों में से तीन चीनी नागरिक थे। उनकी पहचान कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के निदेशक हुआंग गुइपिंग, डिंग मुपेंग, चेन साई और चालक खालिद के रूप में हुई।

प्रवक्ता ने घायलों में से दो की पहचान वांग युकिंग और हामिद के रूप में भी की।

टेलीविजन फुटेज में आग की लपटों में एक सफेद वैन दिखाई दे रही है, जिसके अवशेषों से धुएं के गुबार उठ रहे हैं जबकि आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूट गई हैं। जब यह घटना हुई, वैन वाणिज्य विभाग के बगल में स्थित कन्फ्यूशियस संस्थान की ओर मुड़ती हुई दिखाई दी।

आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के अधिकारी राजा उमर खत्ताब ने कहा कि आत्मघाती हमला एक महिला ने किया था |

हमले के सीसीटीवी फुटेज में बुर्का पहने एक महिला कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के प्रवेश द्वार के बाहर खड़ी दिखाई दे रही है। जैसे ही वैन संस्थान के प्रवेश द्वार के पास पहुंची महिला ने खुद को उड़ा लिया।

By Satyam

Leave a Reply

Your email address will not be published.