September 25, 2022
Snapchat: स्नैपचैट ने की नई घोषणा, स्नैपचैट + का अनावरण किया, जो यूएसडी3.99/माह का होगा

Snapchat: स्नैपचैट ने की नई घोषणा, स्नैपचैट + का अनावरण किया, जो यूएसडी3.99/माह का होगा

Spread the love

Snapchat: ने की बड़ी घोषणा की है. बता दें की, इस मेम्बरशिप में आपको कई फीचर्स मिलेंगे. जैसे की आप अपने ऐप आइकन को बदल सकतें हैं. इसके साथ ही आपकी स्टोरीज कौन कौन देख रहा है इस पर भी नज़र बनाके रख सकते हैं. ऐसी ही बहुत ही सुविधाएँ प्रदान करने जा रहा है स्नैपचैट (Snapchat).

क्या है स्नैपचैट +

टेकक्रंच (TechCrunch ) की माने तो, कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह इस क्षमता का परीक्षण कर रही है. हालांकि इस पर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी. कंपनी अब औपचारिक रूप से Snapchat+  की स्थापना की है. जल्द ही अतिरिक्त राष्ट्रों को जोड़ने के साथ नई सदस्यता योजना संयुक्त राज्य अमेरिका (USA), कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू होगी.

स्नैपचैट (Snapchat) ने कहा है की, आज हम स्नैपचैट+ लॉन्च कर रहे हैं. जो स्नैपचैट में यूएसडी 3.99/माह में उपलब्ध एक्सक्लूसिव एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज़ (Pre-release) सुविधाओं का एक ग्रुप है. यह सदस्यता हमें अपने समुदाय के कुछ सबसे भावुक सदस्यों को स्नैपचैट (Snapchat) की नई सुविधाएँ देने की अनुमति देगी और हमें प्राथमिकता से सहायता प्रदान करने की अनुमति दी है.

सदस्यता-आधारित सेवाओं का इस्तमाल कर रहीं कई कंपनियां

बता दें की, अपनी आय बढ़ाने के लिए कई सोशल मीडिया साइटें सदस्यता-आधारित सेवाओं के साथ प्रयोग कर रही हैं. टेकक्रंच (TechCrunch ) की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका और न्यूजीलैंड में उपलब्ध होने से पहले ट्विटर की ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) सेवा ने पिछले साल कनाडा (Canada) और ऑस्ट्रेलिया में अपनी शुरुआत की थी.

अगर बात करें टेलीग्राम (Telegram) मैसेजिंग सर्विस टेलीग्राम (Telegram) ने इस महीने की शुरुआत में एक पेड प्रीमियम वर्जन (Paid Premium Version) भी पेश किया है. जिसमें अतिरिक्त कन्वर्सेशन फोल्डर और 4GB  साइज तक की फाइल ट्रांसफर करने की क्षमता शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.