Snake Island: रूस ने स्नेक आइलैंड पर फॉस्फोरस के गिराए बम

Snake Island: यूक्रेन (Ukraine) की सेना ने रूस पर स्नेक आइलैंड (Snake Island) पर आग लगाने वाले फॉस्फोरस (phosphorus) हथियारों का उपयोग करके हमले करने का आरोप लगाया है. इसके ठीक एक दिन बाद मास्को (Moscow) ने काला सागर में चट्टानी चौकी से अपनी सेना वापस ले ली है.

सुखोई-30 लड़ाकू विमानों को मार गिराया

शुक्रवार को टेलीग्राम (Telegram) पर यूक्रेन (Ukraine) की सेना के कमांडर-इन-चीफ वेलेरी ज़ालुज़्नी (Valeriy Zaluzhnyi) ने रूसी नियंत्रित क्रीमिया प्रायद्वीप से फॉस्फोरस बम गिराने वाले रूसी सुखोई-30 लड़ाकू विमानों को मार गिराया है. यूक्रेनी सेना ने एक बयान में स्नेक द्वीप (Snake Island) के लिए एक और नाम का उपयोग करते हुए कहा की, “आज लगभग 18:00 बजे रूसी वायु सेना के Su-30 विमानों ने ज़मीनी द्वीप पर दो बार फास्फोरस बमों से हमले किए हैं.”

बता दें की, रूसी रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को द्वीप (Snake Island) से अपनी वापसी को “सद्भावना का एक इशारा” के रूप में वर्णित किया है. जिसका अर्थ यह प्रदर्शित करना था कि मास्को (Moscow) काला सागर पर यूक्रेनी (Ukraine) बंदरगाहों से संरक्षित अनाज निर्यात को व्यवस्थित करने के संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के प्रयासों में हस्तक्षेप नहीं करेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूक्रेन के सशस्त्र बलों के कमांडर वालेरी जालुज्नी (Valery Zaluzny) ने दावा किया है कि स्नेक आइलैंड (Snake Island) से रूसी सेना को भगाने में स्वदेशी बोहदाना हॉवित्जर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने नाटो समेत सभी पश्चिमी देशों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया है. यूक्रेनी बयान के साथ वीडियो फुटेज में द्वीप पर कम से कम दो बार एक विमान ड्रॉप मूनिशन दिखाया गया था. और इसके ऊपर सफेद लकीरें दिखाई दे रही थीं.

यूक्रेनी (Ukraine) बयान के साथ वीडियो फुटेज में द्वीप पर कम से कम दो बार एक विमान ड्रॉप मूनिशन दिखाया गया था. और इसके ऊपर सफेद लकीरें दिखाई दे रही थीं.

अधिकारिक ट्वीट…

Leave a Reply

Your email address will not be published.