Shivsena: शिवसेना ने बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक

Shivsena: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बादल और गहराते जा रहे हैं. गुवाहाटी में बैठे एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. इस बीच ऐसी भी ख़बरें आ रहीं हैं की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक में अपने इस्तीफे का एलान भी कर सकते हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उद्धव ठाकरे देंगें इस्तीफ़ा- सूत्र

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी घमासान चालू है. मुख्यमंत्री (CM) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है और बागी विधायकों के नाम भी महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए भेजे हैं. इसके साथ ही ऐसे संकेत भी मिल रहे हैं की पार्टी के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने को लेकर आज नोटिस जारी हो सकते हैं.

यह बैठक शिवसेना (Shivsena) भवन में होने वाली है. कोविड (Covid-19) से संक्रमित ठाकरे (Uddhav Thackeray) इससे ऑनलाइन जुड़ेंगे. इसके साथ ही बता दें की, आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) आज शाम 6.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमें बड़ी संख्या में शिवसेना (Shivsena) के कार्यकर्ता शामिल होंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी संकट के बीच भाजपा (BJP) ने भी हाथ-पैर मारने शुरू कर दिए हैं. जानकारी के मुताबिक, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadnavis) शनिवार को सहयोगी दलों के साथ बैठक करने जा रहा हैं.

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने यू-टर्न लिया और विद्रोह में किसी “बड़ी राष्ट्रीय पार्टी” के शामिल होने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि जब मैंने कहा कि एक बड़ी शक्ति हमारा समर्थन कर रही है, तो मेरा मतलब बालासाहेब ठाकरे (Bal Thackeray) और आनंद दिघे (Anand Dighe) की शक्ति से था. बता दें की, पार्टी के पार्षदों को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि पार्टी के आम कार्यकर्ता उनकी ‘‘पूंजी” हैं और जब तक वे उनके साथ खड़े हैं, तब तक वे किसी अन्य द्वारा की जाने वाली आलोचना की परवाह नहीं करते.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.