September 26, 2022
Shivsena Balasaheb: बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने 'शिवसेना बालासाहेब' का किया निर्माण

Shivsena Balasaheb: बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने 'शिवसेना बालासाहेब' का किया निर्माण

Spread the love

Shivsena Balasaheb: एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में बागी विधायकों ने शनिवार को अपने ग्रुप का नाम ‘शिवसेना बालासाहेब’ (Shivsena Balasaheb) रखा है. शिवसेना (Shivsena) के बागी विधायक दीपक केसरकर (Deepak Vasant Kesarkar) ने कहा कि हमारे समूह को शिवसेना बालासाहेब (Shivsena Balasaheb) कहा जाएगा.

एक नए समूह का हुआ निर्माण

पूर्व गृह राज्य मंत्री और बागी विधायक दीपक केसरकर (Deepak Vasant Kesarkar) ने एएनआई (ANI) को बताया कि एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाले विधायकों ने एक नया समूह ‘शिवसेना बालासाहेब’ (Shivsena Balasaheb) बनाया है. यह फैसला ऐसे समय में आया है जब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) शिवसेना की कार्यकारिणी की बैठक कर रहे हैं. शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार जुझारू मोड में है और उसके 38 बागी विधायक गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं.

हालाँकि, शिवसैनिकों द्वारा बागी विधायकों के कार्यालयों में कथित रूप से तोड़फोड़ करने की खबरें सामने आती रही हैं. शिवसेना (Shivsena) कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पुणे (Pune) में पार्टी के बागी विधायक तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) के कार्यालय में तोड़फोड़ की थी. शिवसेना (Shivsena) पुणे (Pune) शहर के प्रमुख संजय मोरे (Sanjay More) ने कहा की, “हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तानाजी सावंत के कार्यालय में तोड़फोड़ की. हमारे प्रमुख उद्धव ठाकरे को परेशान करने वाले सभी देशद्रोही और बागी विधायकों को इस प्रकार की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. उनके कार्यालय पर भी हमला किया जाएगा. किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा.”

इसके बाद, पुणे (Pune) पुलिस ने अलर्ट जारी किया और सभी पुलिस थानों को शहर में शिवसेना (Shivsena) नेताओं से संबंधित कार्यालयों में सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. मुंबई पुलिस (Mumbai) ने भी हाई अलर्ट जारी किया और सभी पुलिस थानों को शहर के सभी राजनीतिक कार्यालयों में सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. यह निर्देश दिया गया है कि अधिकारी स्तर के पुलिस कर्मी अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक राजनीतिक कार्यालय का दौरा करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.