September 25, 2022
Shikhar Dhawan: धवन पर बड़ी ज़िम्मेदारी, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे शिखर धवन

Shikhar Dhawan: धवन पर बड़ी ज़िम्मेदारी, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे शिखर धवन

Spread the love

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज (One-day series) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. मुख्य खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम का कप्तान बनाया गया है. दूसरी तरफ़ जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए तैयार है.

धवन को लेकर फैन्स भी उत्साहित

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की फैन फॉलोइंग कम नहीं है. BCCI की घोषणा के बाद से सोशल मीडिया पर सैलाब सा उमड़ पड़ा है.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में मैच देखने के लिए हर कोई उत्सुक है. बता दें की, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं.

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने बुधवार को बैठक के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था.

बता दें की, बीसीसीआई (BCCI) ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी 16 सदस्यीय टीम का कप्तान नियुक्त किया, वहीं स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम के उपकप्तान होंगे.

वनडे सीरीज के लिए कौन-कौन होगा भारतीय टीम में

शिखर धवन (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

जानकारी के लिए बता दें की, वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के तीन दिग्गज खिलाड़ी- कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद नहीं होंगे.  ANI की ख़बर के मुताबिक, 22 जुलाई को पहला वनडे खेला जाएगा. अन्य दो मैच 24 और 27 जुलाई को खेले जाएंगे. ये सभी मुकाबले त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले जाएंगे.

BCCI का अधिकारिक ट्वीट…

Leave a Reply

Your email address will not be published.