Shah Rukh Khan ने पठान के बॉयकॉट पर कहा, "पॉजिटिव लोग ज़िंदा है..."

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने गुरुवार शाम कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 (KIFF) में शिरकत की है. महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर अपने भाषण के दौरान, अभिनेता ने सोशल मीडिया पर मौजूद नकारात्मकता के बारे में बात की है.

संबोधन का समय दिलचस्प था क्योंकि शाहरुख (Shah Rukh Khan) की आने वाली फिल्म पठान को वर्तमान में ट्विटर पर बॉयकॉट का सामना करना पड़ रहा है. शाहरुख खान ने पठान का नाम लिए बिना सोशल मीडिया पर नफरत और नकारात्मक मानसिकता वाले लोगों को चुनौती भी दी.

Shah Rukh Khan ने KIFF में कही ये बातें

बॉलीवुड हंगामा से मिली जानकारी के मुताबिक,  मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और दीपिका पादुकोण द्वारा पहने जाने वाले हरे और केसरिया कपड़ों के लिए ‘पठान’ गाने बेशरम रंग पर आपत्ति जताने के कुछ दिनों बाद, किंग खान ने गुरुवार को कोलकाता के उद्घाटन पर पॉजिटिव रहने का संदेश दिया.

भव्य फिल्म समारोह का उद्घाटन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ-साथ अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रानी मुखर्जी सहित कई बॉलीवुड हस्तियों की उपस्थिति में हुआ है. शाहरुख ने इस अवसर पर एक भाषण दिया. जिसका कुछ हिस्सा अभिनेता के फैन क्लब द्वारा ऑनलाइन साझा किए गए.

SRK ने सोशल मीडिया से नकारात्मकता ख़त्म करने के लिए कहा

फेस्टिवल में अपने भाषण में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने सोशल मीडिया पर फैली नकारात्मकता के बारे बात की है. उन्होंने कहा की, हमारे समय की सामूहिक कहानी को सोशल मीडिया ने आकार दिया है. इस विश्वास के विपरीत कि सोशल मीडिया सिनेमा को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा. मेरा मानना ​​है कि सिनेमा को अब और भी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है.”

Shah Rukh Khan ने पठान के बॉयकॉट पर कहा, "पॉजिटिव लोग ज़िंदा है..."
Shah Rukh Khan ने पठान के बॉयकॉट पर कहा, “पॉजिटिव लोग ज़िंदा है…”

आगे उन्होंने (Shah Rukh Khan) कहा की, “मेरा मानना ​​है कि सिनेमा को अब और भी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. सोशल मीडिया अक्सर देखने की एक निश्चित संकीर्णता से प्रेरित होता है, जो मानव स्वभाव को उसके आधार तक सीमित करता है. मैंने कहीं पढ़ा है कि नकारात्मकता सोशल मीडिया की खपत को बढ़ाती है. इस तरह इसके व्यावसायिक मूल्य को भी बढ़ाती है. इस तरह की कोशिशें कलेक्टिव नरेटिव्स को कम करती हैं, जो इसे आगे जाकर विभाजनकारी और विनाशकारी बनाती हैं.”

Shah Rukh Khan ने लोगों से की यह अपील

अपना भाषण समाप्त करने के बाद, शाहरुख (Shah Rukh Khan) ने लोगों से सकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा की, “कुछ दिनों से हम यहां आ नहीं पाए. आपसे मिल नहीं पाए. लेकिन अब दुनिया जो है नॉर्मल हो गई है. हम सब खुश हैं, मैं सबसे ज्यादा खुश हूं और ये बात बताता हूं मुझे बिलकुल भी आपत्ती नहीं है कि दुनिया कुछ भी कर ले.”

आगे उन्होंने कहा की, “,मैं और आप लोग और जितने भी पॉजिटिव लोग हैं. सब के सब जिंदा है कुछ देर के लिए मिल पा रहा हूं. लेकिन दुनिया अब सामान्य हो रही है हम सब खुश हैं और मैं सबसे ज्यादा खुश हूं. और मुझे यह कहने में कोई गुरेज नहीं है, कि दुनिया चाहे कुछ भी करे, मैं और आप, और सभी सकारात्मक लोग दुनिया जिंदा है).”

जनवरी में होगी पठान रिलीज़

फिल्म पठान, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, एक स्पाई थ्रिलर है. जिसमें दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं. दो दिन पहले इसका पहला गाना बेशरम रंग रिलीज होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है. मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, “गाना आपत्तिजनक था.”

और इसकी वेशभूषा के बारे में आपत्ति जताते हुए कहा कि, “जब तक इसे नहीं बदला जाता. तब तक फिल्म राज्य में रिलीज नहीं हो सकती.” इसके बाद से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर हैशटैग #BoycottPathaan ट्रेंड कर रहा है. यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

Leave a Reply