September 25, 2022
Saudi Arabia: पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा को सऊदी अरब के प्रिंस ने किया सम्मानित

Saudi Arabia: पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा को सऊदी अरब के प्रिंस ने किया सम्मानित

Spread the love

Saudi Arabia: पाकिस्तान (Pakistan) के थल सेनाध्यक्ष COAS ( Chief of the Army Staff ) जनरल क़मर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) को उच्च श्रेणी का सम्मान से नवाज़ा गया. इस उच्च श्रेणी सम्मान के किंग अब्दुल अज़ीज़ मेडल (King Abdul Aziz Medal )से सम्मानित किया गया है, जो सऊदी अरब (Saudi Arabia) के संस्थापक के नाम पर रखा गया है.

जनरल क़मर जावेद बाजवा को किया गया सम्मानित

क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman Al Saud) द्वारा सऊदी अरब सरकार का पुरस्कार जनरल क़मर जावेद (Qamar Javed Bajwa) बाजवा को दिया गया. बता दें की, मोहम्मद बिन सलमान सऊदी अरब के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री भी हैं. इस ख़ास अवसर पर पाकिस्तान (Pakistan) और सऊदी सेनाओं और रक्षा मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आधिकारिक समारोह रॉयल पैलेस (Royal Palace) में हुआ और पुरस्कार प्रदान करने से पहले एक प्रशस्ति पत्र भी पढ़ा गया. Saudi Press Agency की रिपोर्ट के मुताबिक, जनरल क़मर जावेद को ये पुरस्कार इसलिए दिया क्योंकि, उन्होंने दोस्ती और संयुक्त सहयोग के बंधन को मजबूत करने और सऊदी-पाकिस्तानी संबंधों को विकसित करने में अपना अहम योगदान दिया है.

ISPR ने भी ज़ारी किया बयान

पाकिस्तान सेना की जनसंपर्क शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR), Inter-Services Public Relations ने भी ये बयान ज़ारी किया है. उन्होंने कहा है की यात्रा के दौरान जनरल ने क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से भी मुलाकात की थी. जनरल क़मर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) ने एक बयान ज़ारी करते हुए कहा की, “पाकिस्तान सऊदी के साथ अपने ऐतिहासिक और भाईचारे के संबंधों को महत्व देता है और इस्लामी दुनिया में अपनी अनूठी जगह को स्वीकार करता है.”

जनसंपर्क शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस कहा कहना है की, दोनों पक्ष संयुक्त प्रशिक्षण, वायु रक्षा, आतंकवाद विरोधी और संचार/सूचना के क्षेत्र में रक्षा सहयोग बढ़ाने को लेकर चर्चा की है.

अधिकारिक ट्वीट…

Leave a Reply

Your email address will not be published.