FIFA WC के तीसरे दिन सऊदी अरब ने लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना को दी करारी हार

FIFA WC: सऊदी अरब ने मंगलवार को कतर के लुसैल स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2022 (FIFA WC) में टूर्नामेंट अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया है. लियोनेल मेसी ने 10वें मिनट में पेनल्टी मारकर दक्षिण अमेरिकी दिग्गजों के लिए स्कोरिंग खोली इस तरह क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सात गोल के विश्व कप रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इसी के साथ वे चार विश्व कप में गोल करने वाले अर्जेंटीना के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं.

FIFA WC के तीसरा दिन मेसी के फैन्स के लिए रहा निराशा जनक

इंडियन एक्सप्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक, लियोनेल मेसी ने कहा कि सऊदी अरब के हाथों अर्जेंटीना की करारी हार (FIFA WC ) एक बहुत भारी झटका है. अर्जेंटीना के ग्रुप सी में 2-1 की हार के बाद मेसी ने कहा, “यह एक बहुत बड़ा झटका है. यह हार जो दुख देती है. लेकिन हमें खुद पर विश्वास बनाए रखना चाहिए. यह ग्रुप हार नहीं मानने वाला है. हम मेक्सिको को हराने की कोशिश करेंगे.”

फीफा विश्व कप 2022 (FIFA WC) में सऊदी से हारने के बाद मेसी ने आगे कहा की, “हम जानते हैं कि सऊदी अरब अच्छे खिलाड़ियों वाली टीम है. ये टीम के खिलाड़ी गेंद को अच्छी तरह घुमाते हैं और अच्छी लाइन खेलते हैं.” उन्होंने आगे कहा की, “यह समूह मजबूत है और इसे पहले भी दिखा चुका है. हम लंबे समय से इस स्थिति में नहीं थे. अब हमें यह दिखाना होगा कि यह एक सच्चा ग्रुप है.”

FIFA WC के तीसरे दिन सऊदी अरब ने लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना को दी करारी हार
FIFA WC के तीसरे दिन सऊदी अरब ने लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना को दी करारी हार

वर्ल्ड कप जीतने का मेसी का यह आखिरी मौका है

बता दें की, इस वक़्त अपना पांचवां और संभवत: अंतिम विश्व कप खेल रहे मेसी के कंधों पर पूरे देश की उम्मीदों का भार है. उनकी हार के बाद उनके फैन्स निराश भी हुए हैं. दशक के महान खिलाड़ियों में से एक मेसी का फीफा विश्व कप 2022 (FIFA WC) जीतने का यह  आखिरी मौका हो सकता है. अर्जेंटीना के आदर्श डिएगो माराडोना के रूप में उनके पूर्ववर्ती ने 1986 में यह मैच जीता था.

मेसी ने मंगलवार को लुसैल स्टेडियम में अर्जेंटीना को पेनल्टी स्पॉट से 10वें मिनट में बढ़त दिला दी थी. लेकिन सालेह अल-शेहरी और सलेम अल-दावसारी के दूसरे-आधे गोल ने सऊदी को विश्व कप इतिहास के सबसे बड़े मैच में जीतने में मदद की है.

अर्जेंटीना ने पूरी जान लगा दी जीतने में फिर भी हार गए

रिपोर्ट्स की माने तो, तीन अस्वीकृत लक्ष्यों और 64% कब्जे के साथ पहले हाफ में स्पष्ट रूप से हावी होने के बाद, अर्जेंटीना सऊदी अरब को हराने के लिए पूरी तरह तैयार था. हालाँकि, दूसरे हाफ की शुरुआत में चीजों ने एक आश्चर्यजनक मोड़ लिया जब सऊदी अरब के सालेह अलशेहरी ने 48वें मिनट में एक गोल करके स्कोर 1-1 कर दिया.

चार मिनट बाद एक पल आया जिसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया क्योंकि सलेम अल्दावसारी के एक क्विक गोल ने इसे सऊदी अरब के लिए 2-1 कर दिया. और वो जीत गयी.

अर्जेंटीना की टीम की हार ने हर किसी को हैरान कर दिया है. अर्जेंटीना ने आखिरी दम तक हार नहीं मानी थी. आखिरी क्षण तक वे उस एक लक्ष्य के लिए जोर लगाते रहे. नियमित समय से 8 और मिनट के बाद भी, पूर्व चैंपियन गोल नहीं कर सके और इस तरह मैच हार गए. मैच हारने की वजह से अर्जेंटीना के फैन्स के बीच सदमे की लहर दौड़ गई.

 

Leave a Reply