Samrat Prithviraj: उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हुई सम्राट पृथ्वीराज, योगी कैबिनेट ने फिल्म देखने के बाद लिया फैसला

सम्राट पृथ्वीराज(Samrat Prithviraj) मूवी को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है. योगी कैबिनेट के लिए गुरुवार को फिल्म की ‘स्पेशल स्क्रीनिंग’ रखी गई थी.  इसके तुरंत बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने फिल्म को टैक्स मुक्त करने की घोषणा kar दी है. इससे पहले योगी सरकार ने कश्मीरी पंडितों के पीड़ी को दर्शाने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को भी टैक्स फ्री किया था.

ये फिल्म 3 जून को रिलीज़ हो रही है | UP के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी इससे टैक्स फ्री कर दिया है |

सम्राट पृथ्वीराज का विवादों के बाद बदला गया टाइटल

अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज(Samrat Prithviraj) को लेकर जबरदस्त चर्चाएं हैं. विवादों के बाद इस फिल्म का टाइटल बदला गया था. वहीं, इसके बाद अक्षय ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में स्कूली किताबों में सम्राट पृथ्वीराज के बारे में ज्यादा जानकारी दिए जाने की अपील की थी. वहीं, हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अपने पूरे कैबिनेट के साथियों के साथ गुरुवार को फिल्म सम्राट पृथ्वीराज(Samrat Prithviraj) देखी. फिल्म देखे ने बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस राज्य में ट्रैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया. पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज'(Samrat Prithviraj) को भवन ऑडिटोरियम में प्रीमियर किया गया. ये फिल्म सीएम योगी समेत सभी मंत्री लोक भवन ऑडिटोरियम में बैठकर देखी.

बता दें की, सीएम योगी ने सबसे पहले अपने देर से आने की वजह बताते हुए कहा कि, “आप सब जानते हैं कि माननीय राष्‍ट्रपति और माननीय प्रधानमंत्री का कार्यक्रम है उसी की तैयारियां देखने मैं कानपुर चला गया था इसीलिए मुझे थोड़ी देर हो गई प्रसन्‍नता है कि आप सबने पूरे धैर्य और तन्‍मयता के साथ हमारे कलाकारों के इतिहास से जोड़ने के इस प्रयास से आप सब जुड़े रहे.” न्‍होंने कहा कि मैं जब कानपुर में था तो मेरे साथ सहयोगी मंत्री राकेश सचान ने कहा कि आज आपने फिल्‍म देखने के लिए हमें पहली बार कहा और आप ही हमें यहां साथ लेकर चले आए.

रिलीज से पहले ही सम्राट पृथ्वीराज हुई बैन

रिलीज से पहले ‘सम्राट पृथ्वीराज'(Samrat Prithviraj) को झटका लगा है. ऐतिहासिक फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’, जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं, को कुवैत(Kuwait) और ओमान(Oman) में बैन कर दिया गया है. फिल्म राजा पृथ्वीराज चौहान की कहानी को दर्शाएगी, जिन्होंने मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी. सम्राट पृथ्वीराज(Samrat Prithviraj) में अक्षय कुमार के अलावा मिस वर्ल्ड रह चुगी मानुषी छिल्लर(Manushi Chhillar) लीड रोल में नजर आएँगी. यरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी(Chandraprakash Dwivedi) के निर्देशन में फिल्म बनी इस फिल्म को जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा.

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी. इससे पहले बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह ने भी फिल्म देखी और इसकी जमकर तारीफ की.उन्होंने कहा ”पृथ्वीराज एक ऐसे योद्धा की कहानी है, जिन्होंने अफगानस्तिान से लेकर दिल्ली तक जमीन के हर इंच टुकड़े के लिए लड़ाई लड़ी है.  मैं दिल से कहता हूं कि चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने अपनी फिल्म के जरिए पृथ्वीराज को पुनर्जीवित किया है. अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर ने भी अपने किरदारों को बखूबी निभाया है और उन्होंने अपनी-अपनी भूमिकाओं में जान फूंक दी है.”

One thought on “Samrat Prithviraj: उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हुई सम्राट पृथ्वीराज, योगी कैबिनेट ने फिल्म देखने के बाद लिया फैसला”

Leave a Reply

Your email address will not be published.