Ukraine के पक्ष में टिप्पणी करने पर रूसी TV पत्रकार मरीना ओव्स्यानिकोवा पर लगा जुर्माना

मॉस्को की एक अदालत ने पत्रकार मरीना ओव्स्यानिकोवा (Marina Ovsyannikova) पर जुर्माना लगाया है. जिन्होंने एक लाइव टीवी प्रसारण के दौरान Ukraine  में रूस के हस्तक्षेप की निंदा की थी. अदालत ने रूसी सेना को बदनाम करने के लिए पत्रकार मरीना ओव्स्यानिकोवा (Marina Ovsyannikova) पर जुर्माना लगाया है.

पत्रकार ने अदालत की बात को कहा बेतुका

Aljazeera से मिली जानकारी के मुताबिक, रूस-यूक्रेन युद्ध को 6 महीने पूरे होने जा रहें हैं. इन 6 महीनों में बहुत कुछ हुआ है. लेकिन अब एक पत्रकार पर जुर्माना लगने की खबर सामने आई है. दरअसल, पत्रकार मरीना ओव्स्यानिकोवा ने एक लाइव टीवी प्रसारण के दौरान यूक्रेन में रूस के हस्तक्षेप की निंदा की थी.

इस बात पर ही मॉस्को की एक अदालत ने पत्रकार (TV Journalist) मरीना ओव्स्यानिकोवा पर जुर्माना लगाया है. अदालात का कहना है की, सारे सबूत ओव्स्यानिकोवा के अपराध की पुष्टि करते हैं. न्यायाधीश का कहना है की, इसकी प्रामाणिकता पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है.

बता दें की, रूस की टीवी पत्रकार (TV Journalist) मरीना ओव्स्यानिकोवा (Marina Ovsyannikova) ने कहा की उनके खिलाफ जो कार्यवाही हुई है वो बिलकुल बेतुकी है. उन्होंने ने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है.

Ukraine में मास्को के हस्तक्षेप के लिए बोलने पर लगा जुर्माना

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, मरीना ओव्स्यानिकोवा (Marina Ovsyannikova) की वकील, दिमित्री ज़ख्वाटोव ने कहा है कि, ओव्स्यानिकोवा पर इस महीने की शुरुआत में यूक्रेन में मास्को के हस्तक्षेप के खिलाफ बोलने के लिए जुर्माना लगाया गया था. जब वह नगर पार्षद इल्या यशिन का समर्थन करने के लिए मास्को के बासमनी जिला अदालत में आई थी.

बता दें की, जुलाई में रूस में अभी भी अंतिम प्रमुख विपक्षी हस्तियों में से एक इल्या यशिन को मास्को के यूक्रेन आक्रामक की निंदा करने के लिए दो महीने के लिए हिरासत में रखा गया था .

मरीना ओव्स्यानिकोवा (Marina Ovsyannikova) की वकील, दिमित्री ज़ख्वाटोव ने कहा कि पत्रकार अब भी रूस में है और उसकी वहां से जाने की कोई तत्काल योजना नहीं है.

दो बच्चों की 44 वर्षीय मां ओव्स्यानिकोवा को इस महीने की शुरुआत में कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था. Ukraine में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैन्य हस्तक्षेप की आलोचना करते हुए क्रेमलिन के पास प्रदर्शन करने के कई दिनों बाद उसे हिरासत में लिया गया था.

30,000 रूबल का लगा जुर्माना

अदालत ने रूसी सेना को बदनाम करने के लिए पत्रकार मरीना ओव्स्यानिकोवा (Marina Ovsyannikova) पर 30,000 रूबल ($ 484) का जुर्माना लगाया.

अदालत में, ओवस्यानिकोवा ने अपना विरोध दोहराया और कहा कि वह अपने शब्दों को वापस नहीं लेंगी. उन्होंने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आया कि वह वहां क्यों थी और उनके लिए क्या न्याय किया जा रहा था. ओवस्यानिकोवा ने बड़ी ही बेबाकी से कहा की, “यहाँ जो हो रहा है वह बेतुका है. यह युद्ध डरावनी, खून और शर्म की बात है.”

One thought on “Ukraine के पक्ष में टिप्पणी करने पर रूसी TV पत्रकार मरीना ओव्स्यानिकोवा पर लगा जुर्माना”
  1. […] रूस-यूक्रेन युद्ध को चलते लगभग छेह महीने बीत चुगे हैं. लेकिन अभी इसका कोई निषकर्ष नहीं निकला है. यहाँ तक यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने एक बयान में कहा था की उनको ये युद्ध खत्म होने के अभी कोई आसार नहीं नज़र आ रहे हैं. हालाँकि, इस बीच रूस का गुस्सा कनाडा पर फूटा है. बता दें की, […]

Leave a Reply