Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड, लगातार 13 T-20 जीत दर्ज करने वाले बने पहले कप्तान

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इतिहास रच दिया है. भारत (India) ने इंग्लैंड (England) को पहले टी20 मैच में 50 रनो से जीत दिलवाई. इसी के साथ रोहित शर्मा ने अपने खाते में एक बड़ी उपलब्धि दर्ज़ करा ली है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लगातार 13 टी20 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं.

भारत के लिए है गर्व की बात

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. इस फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए रोहित 1000 रन बनाने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

रोहित के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के तौर पर इस फॉर्मेट में 72 मैच में 1112 रन बनाए हैं. वहीं विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में 50 मैचों में 1570 रन बना चुके हैं.

बता दें की, रोहित ने यह उपलब्धि गुरुवार को साउथेम्प्टन (Southampton) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मैच के दौरान हासिल की. मैच की बात करें तो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बढ़िया पहली पारी में भारत का कुल स्कोर 198/8 पर पहुँचा दिया. रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने क्रमशः 24, 39 और 33 रन बनाए.

इंग्लैंड की ओर से लिए गए इतने विकेट

इंग्लैंड (England) की ओर से मोइन अली (Moeen Ali) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने दो-दो विकेट लिए थे. जबकि टॉपली, टाइमल मिल्स और पार्किंसन ने एक-एक विकेट लिया था. जानकारी के लिए बता दें की, बाद में नवोदित अर्शदीप सिंह और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए. जबकि भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया और इंग्लैंड को 148 पर रोक दिया.

बल्लेबाजों में मोईन अली और क्रिस जॉर्डन ने 36 और 26 रन बनाए. एजबेस्टन टेस्ट मैच के लिए भी रोहित शर्मा ने बड़ी बातें कही हैं. उन्होंने ने कहा की,

“टीम ने इस मैच के लिए काफी मेहनत की थी, हमें इस मैच में जीत हासिल करनी चाहिए थी. इस टेस्ट सीरीज़ पर भारत का ही कब्जा होना चाहिए था. ये काफी निराशाजनक है कि हम मैच नहीं जीत पाए.  इसके बावजूद, सिर्फ वक्त ही बताएगा कि इस हार का इंग्लैंड के खिलाफ T20I और ODI सीरीज पर कोई असर पड़ेगा या नहीं. वह एक अलग फॉर्मेट था और ये अलग फॉर्मेट है.”

सोशल मीडिया पर भी रहते हैं एक्टिव

रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको लेकर ज्यादा कोई कंट्रोवर्सी नहीं है. वो काफी शांत स्वभाव के माने जातें हैं. बता दें की हालही में ऐसी ख़बर आई थी की रोहित शर्मा covid-19 से संक्रमित हो गए थे. जिसकी वजह से उनका खेलना मुश्किल माना जा रहा था. लेकिन उन्होंने इंग्लैंड के साथ मैच खेल के इतिहास रच दिया.

बता दें की, रोहित शर्मा सोशल मीडिया पर भी काफ़ी एक्टिव रहतें हैं. उनकी अच्छी खासी फैन फोल्लोविंग भी है. हालही में उन्होंने Instagram पर एक पोस्ट भी शेयर किया था जिसमे उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इंडस्ट्री में 15 साल पूरे होने की ख़ुशी में सभी को धन्यवाद किया था और इस बात की जानकारी भी साझा की थी. इन्स्टाग्राम पर रोहित शर्मा के 24.3 मिलियन फोल्लोवर हैं.

One thought on “Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड, लगातार 13 T-20 जीत दर्ज करने वाले बने पहले कप्तान”

Leave a Reply