Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, लगाए इतने शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड

Rishabh Pant: ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की बल्लेबाज़ी ने जो कमाल दिखाया है. उसने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियाँ बटोरीं हैं. उस मैच के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 2,000 रन के लैंडमार्क तक पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बने. 24 वर्षीय पंत शुक्रवार को एजबेस्टन में में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के दौरान इस मुकाम पर पहुंचे.

Rishabh Pant इन दिनों बटोर रहे सुर्खियाँ

मिली जानकारी के मुताबिक, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जब बैटिंग के लिए आए तो उस समय भारत का स्कोर 98 रन पर 5 विकेट था. लेकिन उसके बाद उन्होंने अपनी तूफानी से भारतीय पारी को संभाल लिया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए.

उनकी पारी देखकर इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. पंत इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (South Africa) की धरती पर शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.

बता दें की, एजबेस्टन (Edgbaston Stadium) के मैदान में साल 1902 से क्रिकेट मैच खेला जा रहा है. एजबेस्टन (Edgbaston Stadium) के 120 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज ने 100 से कम गेंदों का सामना करते हुए शतक जड़ा है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस मैदान पर सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपना एक अलग नाम और पहचान बनायीं है. उन्होंने ऐसे काम कर रहे हैं जिनकी लोग एक टेस्ट (Test) खिलाड़ी से उम्मीद नहीं करते हैं. उन्होंने विश्व स्तरीय गेंदबाजों की जमकर धज्जियाँ उड़ाई हैं. जानकारी के लिए बता दें की, पंत और जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदार का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया. दोनों देशों के बीच टेस्ट क्रिकेट इतिहास में छठे विकेट के लिए भारतीय खिलाड़ी ऐसी साझेदारी इससे पहले नहीं कर सके.

फैन्स दे रहे ऐसे रिएक्शन…

Leave a Reply

Your email address will not be published.