Richa Chadha के ट्वीट पर लगा भारतीय सेना का मजाक उड़ाने का आरोप

Richa Chadha: अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने एक विवादास्पद ट्विटर पोस्ट को हटाने के बाद एक सार्वजनिक माफी मांगी है. भारत और चीन के बीच 2020 में गालवान संघर्ष में भारतीय सेना का मजाक उड़ाने और जवानों के बलिदान को कम करने के लिए नेटिज़न्स ऋचा को ट्रोल कर रहे हैं.

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट को अपमानजनक करार दिया और कहा, “अपमानजनक ट्वीट. इसे जल्द से जल्द वापस लिया जाना चाहिए. हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है.”

Richa Chadha ने माँगी माफी

NDTV से मिली जानकारी के मुताबिक, ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने अपने माफीनामे में कहा है की, “यद्यपि मेरी मंशा कभी भी कम से कम नहीं हो सकती है, यदि किसी विवाद में खींचे जा रहे 3 शब्दों से किसी को ठेस पहुंची हो या किसी को ठेस पहुंची हो, तो मैं माफी मांगती हूं और यह भी कहती हूं कि अनजाने में भी मेरे शब्दों से यह भावना पैदा हुई है तो मुझे दुख होगा.” फौज (सेना) में मेरे भाई जिनमें मेरे अपने नानाजी एक शानदार हिस्सा रहे हैं.”

Richa Chadha के ट्वीट पर लगा भारतीय सेना का मजाक उड़ाने का आरोप

विवाद के बीच उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने आगे कहा की, “जहां तक ​​भारतीय सेना का सवाल है, वह भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी. जब भी इस तरह के आदेश दिए जाएंगे. हम इसके लिए हमेशा तैयार रहेंगे.”

ऋचा ने अपने ट्वीट में कहीं थी ये बातें

दरअसल, अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने बाबा बनारस नाम के एक ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, ”गलवान हाय कहता है.” जिस ट्वीट को उन्होंने शेयर किया  था. उसमें भारतीय सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के हवाले से लिखा गया था की,

”हम पाकिस्तान से पीओके वापस लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हम सरकार से आदेशों का इंतजार कर रहे हैं. हम ऑपरेशन जल्द पूरा कर लेंगे. उससे पहले अगर पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है तो जवाब कुछ और होगा, जिसकी वे कल्पना भी नहीं कर सकते.”

ऋचा चड्ढा का ट्वीट
ऋचा चड्ढा का ट्वीट

शिवसेना प्रवक्ता (उद्धव गुट) आनंद दुबे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकांत शिंदे और गृह मंत्री अमित शाह से (Richa Chadha) के देशद्रोही ट्वीट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

Richa Chadha के अकाउंट के बंद होने की उठ रही माँग

आगे बता दें की, भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नीरज जैन ने भी ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) को उनके ट्वीट के लिए आड़े हाथ लिया और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से भारतीय सेना पर अपमानजनक टिप्पणियों के लिए ऋचा के अकाउंट की रिपोर्ट करने को कहा है.

नीरज जैन का अधिकारिक ट्वीट…

बता दें की, उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने ANI के हवाले से कहा है की, “सेना हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार है कि युद्धविराम की समझ कभी न टूटे क्योंकि यह दोनों देशों के हित में है. लेकिन अगर किसी भी समय टूटा तो हम उन्हें करारा जवाब देंगे.” उनका बयान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पहले के बयान के संदर्भ में था कि भारत का लक्ष्य पीओके को पुनः प्राप्त करना है.

Leave a Reply