September 25, 2022
Rich Cricketers: इन क्रिकेटर के पास है इतना पैसा की जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान...

Rich Cricketers: इन क्रिकेटर के पास है इतना पैसा की जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान...

Spread the love

Rich Cricketers: क्रिकेटर हमेशा मैदान पर अपना कमाल दिखातें हैं. धूप में कड़ी मेहनत करतें हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं की ये खिलाड़ी एक लक्ज़री लाइफ भी जीते हैं. इनके पास भी बॉलीवुड सेलेबस जितना ही पैसा है. पैसे के साथ ही साथ इनको एक अच्छी लाइफ भी क्रिकेट बोर्ड देता है. आज आपको पता चलेगा की कौन हैं वर्ल्ड के रिचेस्ट क्रिकेटर (Rich Cricketers).

अमीर खिलाडियों में शामिल हैं इनके नाम

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को तो सभी जानते हैं. इनको क्रिकेट जगत का  भगवान माना जाता है. सचिन (Sachin Tendulkar) क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं लेकिन अभी वो कई ब्रांड एंडोर्समेंट और प्रायोजन सौदों से पैसा कमाते हैं. सचिन की नेट वर्थ है 1090 करोड़ रुपये.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने हालही में अपना जन्मदिन मनाया है. धोनी महंगी बाइक के कलेक्शन के लिए जाना जाता है. और ये अपने स्टाइल के लिए भी खूब फेमस हैं. भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर एक फिल्म भी बनी थी. बता दें की, महेंद्र सिंह धोनी के पास करीब 767 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इसके साथ ही वो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) को कौन नहीं जनता. इनका स्टाइल नए युवकों को खूब भाता है. virat kohli के अपने भी कई ब्रांड्स हैं. इसके साथ ही अनुष्का शर्मा से शादी के बाद वो और भी सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं. बता दें की, उनके पास करीब 638 करोड़ रुपये की संपत्ति है. विराट फोर्ब्स के दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों की सूची में शामिल हो चुके हैं.

रिकी पोंटिंग पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैं. इनकी भी फैन फोल्लोविंग अच्छी खासी है. देश विदेश में इनके फैन्स हैं. आपको जानकार हैरानी होगी की 2012 में खेल से संन्यास लेने के बावजूद चौथे सबसे अमीर क्रिकेटर(Rich Cricketers) हैं. इनकी नेट वर्थ 500 करोड़ रुपये है.

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और कप्तान हैं. इनका स्टारडम भी किसी से छुपा नहीं है. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ओपनिंग बैट्समैन रहें हैं. सहवाग 277 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ 8वें स्थान पर हैं.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी भारत के नामी खिलाड़ी रहें हैं. लगातार छे छक्के मारने के नाम से भी मशहूर हैं ये. इनकी नेट वर्थ है लगभग 245 करोड़ रुपये. शेन वॉटसन (Shane Watson) ऑस्ट्रेलिया के नामी बल्लेबाजों में से एक रहें हैं इनकी भी कुल सम्पत्ति है  210 करोड़ रुपये से अधिक की है. 

वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका  कोच और  पूर्व क्रिकेटर जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) 339 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ इस सूची में 7वें स्थान पर हैं. ब्रायन लारा दुनिया के 5वें सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. इनकी कुल सम्पत्ति है करीब 415 करोड़ रुपये.

बता दें की, क्रिकेट सबसे अधिक देखने जाने वाले खेलों में से एक है इसकी लोकप्रियता ने पिछले कुछ सालों में और भी रफ्तार पकड़ी है. जानकारी के लिए बता दें की,    क्रिकेटर फीस के अलावा Advertisment से भी कमाई करते हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की भी तगड़ी रकम वसूलते हैं. और ये दुनिया भर के नामी क्रिकेटर हैं इनका न सिर्फ स्टारडम है बल्कि ये सबसे ज्यादा अमीर भी हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.