Ranil Wickremesinghe: श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने दिया बयान कहा, मैं श्रीलंका की अर्थव्यवस्था को बदल सकता हूं

श्रीलंका (Srilanka) के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने कहा की वो अपने मुल्क की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर ला सकते है. Aljzeera को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा की 2023 तक श्रीलंका (Srilanka) को मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा लेकिन 2024 के बाद चीज़ें धीरे-धीरे सही होने लगेंगी.

2024 में बदल जाएगी श्रीलंका की तस्वीर

Aljazeera को दिए गए इंटरव्यू में श्रीलंका (Srilanka) के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने कहा की उन्होंने ये पद उस वक़्त संभाला था जिस वक़्त श्रीलंका भयंकर मुसीबत से जूझ रहा था. श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने कहा की, “मैंने सोचा स्थिति खराब है. यह आपका देश है. इसलिए आप यह नहीं सोच सकते कि आप सफल होने जा रहे हैं या नहीं. आप बस इस ज़िम्मेदारी को लेलें और सफल होने के लिए निकल पड़ें.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा की, मुझे विश्वास है कि मैं अर्थव्यवस्था को बदल सकता हूं. बता दें की, 22 मिलियन का द्वीप राष्ट्र ईंधन और आवश्यक वस्तुओं जैसे भोजन और दवाओं की तीव्र कमी के कारण एक आभासी गतिरोध में लाया गया है. क्योंकि सरकार इस साल की शुरुआत में वस्तुओं का आयात करने के लिए विदेशी भंडार से बिलकुल बाहर हो गई थी.

कई रिपोर्ट्स में ये खुलासा किया गया है की, श्रीलंका (Srilanka) ने अप्रैल में अपने विदेशी ऋण में चूक की थी. और विदेशी भंडार इतना कम है कि उसे अंतरराष्ट्रीय बाजार से अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

श्रीलंका में अभी भी बर्बादी के बादल छटे नहीं हैं. कोलंबो में सड़कें लगभग खाली हैं. कुछ पेट्रोल स्टेशनों के पास कुछ लंबी कतारें देखी जा सकती हैं. कतारे अभी वहीँ हैं जो अभी भी खुले हैं. लेकिन शैक्षणिक संस्थान, व्यवसाय और सरकारी कार्यालय बंद हैं. राजधानी में होटल कभी पर्यटकों से भरे हुए तो कभी मेहमानों में तेज गिरावट के कारण रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.