Rana Sanaullah के नेतृत्व वाला उच्च स्तरीय पैनल करेगा Pakistan के लीक ऑडियो की जांच

Rana Sanaullah: बीते दिन पाकिस्तान के मंत्रियों के ऑडियो लीक को लेकर बवाल मचा हुआ है. विपक्षी पार्टी पीटीआई ने तो यहाँ तक कह दिया है की जब सत्ता में मौजूद सरकार अपने डाटा की सुरक्षा नहीं कर पा रही तो आम जनता की क्या करेगी.

पाकिस्तान के इस ऑडियो लीक के बाद शहबाज़ सरकार की हर जगह फजीहत हो रही है. हालाँकि, अब खबर आई है की NSC ने मंजूरी दी है की राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) के नेतृत्व वाला उच्च स्तरीय पैनल लीक हुए ऑडियो की जांच करेगा.

Rana Sanaullah के नेतृत्व में होगी लीक ऑडियो की जांच

ANI से मिली अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (National Security Committee) ने बुधवार को हाल ही में सामने आए ऑडियो के मुद्दे की जांच के लिए आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय समिति के गठन को मंजूरी दी है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद में एक बैठक में यह निर्णय लिया गया है. साइबर सुरक्षा के लिए एक कानूनी ढांचा तैयार करने के लिए मंजूरी दी गई है. इसके साथ ही बता दें की, इस बैठक में सेवा प्रमुखों, खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे.

इसके अलावा, बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राणा सनाउल्लाह ने कहा कि “इमरान खान ने पाकिस्तान को क्षति पहुँचाई है और देश की अर्थव्यवस्था और राजनीतिक संस्कृति को नष्ट कर दिया है.”

पूर्व प्रधानमंत्री का भी हुआ ऑडियो लीक

स्थाई मीडिया से जानकारी मिली है की, बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भी अब ऑडियो लीक की चपेट में आ गए हैं. उनका भी एक ऑडियो सामने आ गया है. द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार, नवीनतम लीक हुए ऑडियो में इमरान खान को अपने तत्कालीन प्रधान सचिव आजम खान को निर्देश देते हुए सुना जा सकता है कि

“उन्हें संयुक्त राज्य का नाम लिए बिना साइबर मुद्दे के साथ खेलना चाहिए.” इसका मतलब ये है की वो मौजूदा सरकार के लिए कह रहे हैं की, उन्हें दबे शब्दों में अमेरिका पर निशाना साधना चाहिए की, इस ऑडियो लीक में उनका हाँथ है.

इससे पहले सरकारी अधिकारियों और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की ऑडियो क्लिप भी ऑनलाइन सामने आई थी.

कोई विदेश मंत्री अब नहीं आएगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ ने एक अधिकारिक बयान में कहा है की, “सबसे बड़ा सवाल यह है कि अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मिलने कौन विदेशी नेता हमारे मुल्क में आएगा? इस स्कैंडल ने 22 करोड़ लोगों के मुल्क की इज्जत दांव पर लगा दी है.”

ऑडियो लीक की समस्या अभी तक पाकिस्तान में नहीं सुलझी है. उधर विपक्ष का कहना है की, 116 घंटे  के ऑडियो डार्क वेब पर मौजूद हैं जो किसी भी वक़्त आवाम के सामने लीक किए जा सकते हैं. अब बताया जा रहा है की, आने वाले शुक्रवार (30 सितंबर) को 100 घंटे के और ऑडियो लीक किए जाएंगे.

पाकिस्तानी स्थानीय मीडिया द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने दावा किया कि ऑडियो लीक इस बात का सबूत है कि सीईसी, सुल्तान राजा, शरीफ परिवार सब मिलके पाकिस्तान में भ्रष्टाचार कर रहें हैं. और जनता को मुर्ख बना रहे हैं.

One thought on “Rana Sanaullah के नेतृत्व वाला उच्च स्तरीय पैनल करेगा Pakistan के लीक ऑडियो की जांच”

Leave a Reply