पकिस्तान के मंत्री Rana Sanaullah ने पूर्व पीएम Imran Khan पर लगाया देशद्रोह का आरोप

Rana Sanaullah: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अपने लंबे मार्च को फिर से शुरू करने की घोषणा के बाद आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने रविवार को कहा कि इमरान खान पाकिस्तान के खिलाफ देशद्रोह कर रहे हैं.

Rana Sanaullah पर भी इमरान खान ने लगाया था उनकी हत्या की साजिश का आरोप

ARY न्यूज़ एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही में पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने ऊपर हुए हमले के लिए सीधे तौर पर पीएम शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) और मेजर जनरल फैसल नसीर को जिम्मेदार ठहराया था.

पकिस्तान के मंत्री Rana Sanaullah ने पूर्व पीएम Imran Khan पर लगाया देशद्रोह का आरोप
पकिस्तान के मंत्री Rana Sanaullah ने पूर्व पीएम Imran Khan पर लगाया देशद्रोह का आरोप

इसको लेकर अब पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने अब इमरान खान को देशद्रोही करार दे दिया है. जियो न्यूज से बात करते हुए पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है की, इमरान खान राज्य के खिलाफ देशद्रोह का अपराध कर रहे हैं.”

इमरान खान दर्ज कराना चाहते हैं FIR

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने कहा है कि, “इमरान खान पर हमला देश में धार्मिक चरमपंथ का नतीजा है. हमलावर के दूसरे वीडियो से पता चलता है कि उसके दिमाग में यह सब चरमपंथियों ने भरा था.”

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने कहा कि इमरान खान पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज कराने पर तुले हुए हैं. आगे उन्होंने कहा की इससे उन्होंने कुछ हासिल नहीं होगा.

इमरान खान की कोई FIR नहीं दर्ज कर रहा है. इस पर गृहमंत्री ने कहा की, “अगर कोई धोखेबाज अपने कुछ उद्देश्यों के लिए मामला दर्ज करना चाहता है तो पुलिस को मना करने का अधिकार है.” गृह मंत्री ने कहा कि पीटीआई (PTI) नेता अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए सेना पर दबाव बना रहे हैं.

आंतरिक मंत्री ने कहा की देश की सभी संस्थाओं को खान की खिलाफत करनी चाहिए

पाकिस्तानी मंत्री राणा सनाउल्लाह ने आगे कहा है की, “इमरान खान की केवल एक मांग है वह चाहते हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बिठाने के लिए संस्थानों द्वारा अपनाया जाए.” सनाउल्लाह ने यह भी कहा कि खान सेना प्रमुख की नियुक्ति को भी विवादास्पद बनाना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा की, “संस्थाओं, सरकार, संसद और न्यायपालिका को उनके घटिया एजेंडे के खिलाफ खड़ा होना चाहिए.” उन्होंने कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान देश और राष्ट्र के खिलाफ अपने एजेंडे में कभी सफल नहीं होंगे.

मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि “अगर यह सच नहीं है तो इमरान खान को कुछ चीज़ों के बारे में बात करने से बचना चाहिए. लेकिन वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि यह उनके राजनीतिक एजेंडे को मजबूत करता है.” जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सनाउल्लाह ने कहा कि, “पूर्व प्रधानमंत्री को अपने स्वाभिमान की भी परवाह नहीं है.”

पाकिस्तानी आर्मी पर PTI ने लगाए हैं गंभीर आरोप

जबसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गोली लगी है तबसे उन्होंने और उनके समर्थकों ने किसी को नहीं बक्षा है. पाकिस्तानी आर्मी से लेकर मौजूदा सरकार तक पर इमरान खान ने उनकी हत्या की साजिश के आरोप लगाए हैं.

पूर्व पीएम इमरान खान पर हुए हमले का मामला अब बढ़ता जा रहा है. पूर्व पीएम इमरान खान का कहना है की, पीएम शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर ने मिलकर उनको मारने की कोशिश की थी.

 

 

One thought on “पकिस्तान के मंत्री Rana Sanaullah ने पूर्व पीएम Imran Khan पर लगाया देशद्रोह का आरोप”

Leave a Reply