भारतीय कॉमेडियन Raju Srivastava को पड़ा दिल का दौरा, AIIMS में कराया गया भर्ती

Raju Srivastava: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को बुधवार को जिम में वर्कआउट करते हुए कार्डियक अरेस्ट आया था. इसके बाद उन्हें तुरंत ही दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था. कॉमेडियन के ट्रेनर उन्हें एम्स नई दिल्ली ले आए. जहां उन्हें ठीक करने के लिए दो बार सीपीआर दिया गया.

राजू श्रीवास्तव को पड़ा दिल का दौरा

WION से मिली जानकारी के मुताबिक, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा. हालाँकि, उसके बाद उनको तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.  बताया जा रहा है की अभी उनकी हालत में सुधार है. अस्पताल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “श्रीवास्तव को दो बार पुनर्जीवित करना पड़ा और उन्हें आपातकालीन एंजियोग्राफी के लिए कैथीटेराइजेशन लैब ले जाया गया.”

राजू श्रीवास्तव को वर्तमान में निगरानी में रखा गया है और उनका इलाज कार्डियोलॉजी और आपातकालीन विभाग की एम्स टीम द्वारा किया जा रहा है. जिसका नेतृत्व डॉ नीतीश न्याय कर रहे हैं. इस खबर की पुष्टि करते हुए राजू श्रीवास्तव के भाई आशीष श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा की,

“वह राज्य के कुछ बड़े नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली में रह रहे थे. वह सुबह जिम गए और फिर उस दिन दूसरे जिम गए. इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा. उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. लेकिन वह वापस नियंत्रण में हैं. 5 मिनट के बाद, डॉक्टरों ने रिश्तेदारों को उनके दादा से मिलने की अनुमति दी. उनसे मिलने के बाद ही वे दे पाएंगे बाकी जानकारी”

ताज़ा अपडेट है चौकाने वाला

वैसे तो खबरे आ रहीं थी की अब राजू खतरे से बाहर हैं. लेकिन हाल ही नवभारत टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. राजू श्रीवास्तव की एंजियोग्राफी भी की गई, जिसमें उनके हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज मिला है.

डॉक्टर का कहना है कि राजू श्रीवास्तव की हालत फिलहाल बेहद नाजुक है और इसीलिए उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. बता दें की, राजू श्रीवास्तव एक फेमस कॉमेडियन हैं. दशकों से वो अपने जोक्स की वजह से लोगों को हंसा रहे हैं.

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) अपने बयानों को लेकर भी सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. हल ही, में उन्होंने आज-कल के स्टैंड-उप कॉमेडियनस पर कटाक्ष किया था. उन्होंने कहा था की, आज कल के कॉमेडियनस लोगों को हँसाने के लिए धर्म का सहारा लेतें हैं.

मुंबई में ऑटो चलाते थे कॉमेडी किंग

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) आज देश में एक बड़ा नाम हैं. हर जनरेशन के लोग उनके फैन हैं. राजू श्रीवास्तव का नाम आज इंडस्ट्री में काफ़ी सम्मान के साथ लिया जाता है. राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश है. लेकिन वो दुनिया भर में राजू श्रीवास्तव या गजोधर भैया के नाम से मशहूर हैं.

मुंबई जैसे शहर में अपने शुरुवाती दिनों में राजू ने काफ़ी मेहनत की है. मुंबई में खर्चा उठाने के लिए राजू ने ऑटो भी चलाया है. जानकार कर हैरानी होगी की, उन्हें पहला ब्रेक भी ऑटो में बैठी एक सवारी की वजह से मिला था. जब उन्हें शो मिलने शुरू हुए तो उन्होंने 50 रुपये में कॉमेडी की थी.

Leave a Reply