September 26, 2022
Railway: बिहार में रद्द हुई 315 ट्रेन, उत्तर प्रदेश में बढ़ा बवाल

Railway: बिहार में रद्द हुई 315 ट्रेन, उत्तर प्रदेश में बढ़ा बवाल

Spread the love

रेलवे(Railway) को अग्निपथ प्रोटेस्ट(Agneepath Protest) के दौरान सबसे ज्यादा मुसीबतों का सामना करना पड़ रह है. बता दें की, आज बिहार में बंदी  का एलान हुआ है. लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) की पार्टी आरजेडी(RJD) की ओर से इस बंद का आह्वान किया गया है.

रेलवे को उठाना पड़ा बड़ा नुकसान

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, शु्क्रवार को बिहार(Bihar) में कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों को फूंक दिया था. इसके अलावा यूपी(Uttar Pradesh) के बलिया में भी एक ट्रेन की कुछ बोगियों को जला दिया गया था. वहीं तेलंगाना(Telangana) के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन(Railway Station) पर तो उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस को तक फायरिंग करनी पड़ी.

विरोध का आलम को ये हो गया की, दानापुर एक्सप्रेस रद्द होने की वजह से यात्री रेलवे की सामने हाँथ जोड़ते रहे की उनको पटना जाने दिया जाए उनका इंटरव्यू है ज़िंदगी बर्बाद हो जाएगी. दूरदर्शन को दिए गए एक इंटरव्यू में रेल मंत्री(Railway Minister) अश्विनी वैष्णव(Ashwini Vaishnaw) ने कहा है की,”मेरा सभी से निवेदन है की रेलवे आपकी संपत्ति है, ये राष्ट्र की संपत्ति है इसको किसी भी तरह का नुकसान न पहुंचाए. आपकी बात सरकार संवेदनशीलता के साथ सुन रही है…”

जहानाबाद में उग्र हुआ प्रोटेस्ट बस तक फूंक डालीं

अग्निपथ स्कीम(Agneepath Scheme) के विरोध में बिहार(Bihar) बंद के दौरान प्रदर्शन शुरू हो गया. जहानाबाद(Jehanabad) में सुबह होते ही युवा सड़क पर उतर गये. युवा शेखपुरा नगर के कॉलेज मोड़ पर सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन कर रहे है. प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने बस-ट्रक सब में आग लगा डाली. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब तक 260 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. यूपी के 6 जिलों में हिंसा करने वालों की गिरफ्तारी हुई है.

वहीँ इस पर सियासत भी तेज़ हो गई है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने अग्निपथ स्कीम(Agneepath Scheme) को लेकर मोदी सरकार पर तीखा तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट(Tweet) कर कहा कि 8 सालों से लगातार भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है.

1 thought on “Railway: बिहार में रद्द हुई 315 ट्रेन, उत्तर प्रदेश में बढ़ा बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.