Rahul Gandhi: राहुल गाँधी पहुंचे ED, 100 से ज्यादा पार्टी नेता हिरासत में

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) से ईडी(ED) दिल्ली में लगातार दूसरे दिन नेशनल हेराल्ड केस(National Herald Case) में पूछताछ कर रही है. राहुल गांधी(Rahul Gandhi) पर ईडी(ED) की कार्रवाई की निंदा करते हुए राज्यसभा(Rajya Sabha) में विपक्ष के नेता ने कहा कि वे सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे.

दो घंटे से चल रही ईडी की पूछताछ

बता दें की, नेशनल हेराल्ड केस(National Herald Case) अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में कांग्रेस(Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पिछले करीब दो घंटे से ईडी(ED) दफ्तर में पूछताछ हो रही है. इससे पहले सोमवार को उनसे 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई थी. हालांकि, राहुल(Rahul Gandhi) की पूछताछ के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है. दिल्ली पुलिस ने छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है.

कांग्रेस(Congress) नेता अधीर रंजन चौधरी(Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि भाजपा(BJP) पार्टी कांग्रेस के खिलाफ ऐसा बर्ताव कर रही है कि लग रहा है हम आतंकवादी हैं. भाजपा(BJP) की तानाशाही चरम सीमा पर पहुंच चुकी है. कांग्रेस दफ्तर और ईडी मुख्यालय के आसपास पुलिस ने धारा 144 लगा रखी है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं. वहां पुलिस और पारा मिलिट्री के जवान तैनात किए गए हैं.

आखिर क्या है नेशनल हेराल्ड केस

नेशनल हेराल्ड केस(National Herald Case) को लेकर काफ़ी समय से बवाल मचा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2012 में बीजेपी(BJP) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी(Subramanian Swamy) ने ट्रायल कोर्ट में पिटीशन दायर कर आरोप लगाया था कि कुछ कांग्रेसी नेताओं ने गलत तरीके से यंग इंडिया लिमिटेड (YIL) के जरिए एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) का अधिग्रहण किया है.
सुब्रमण्यम स्वामी(Subramanian Swamy) के आरोप के अनुसार कांग्रेस दिल्ली के बहादुर शाह जफर मार्ग स्थित हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपए की बिल्डिंग पर कब्ज़ा करना चाहती थी. नेशनल हेराल्ड केस(National Herald Case) में सोनिया और राहुल गांधी के अलावा और भी कई कांग्रेसी नेताओं के नाम सामने आए थे. इनमें मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीज के अलावा सैम पित्रोदा और सुमन दुबे का नाम भी है. इनमें से मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नाडिस अब इस दुनिया में नहीं हैं.
One thought on “Rahul Gandhi: राहुल गाँधी पहुंचे ED, 100 से ज्यादा पार्टी नेता हिरासत में”

Leave a Reply

Your email address will not be published.