Congress President Election में राहुल गाँधी ने भी डाला वोट

Congress President Election: कांग्रेस के बहुप्रतीक्षित राष्ट्रपति चुनाव (Congress President Election) के लिए देश भर के विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है. चुनाव में पार्टी के शीर्ष पद के लिए पार्टी नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के प्रतिनिधि आज 24 से अधिक वर्षों में पार्टी के पहले गैर-गांधी प्रमुख का चुनाव करेंगे. कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में कांग्रेस का राष्ट्रपति चुनाव छठी बार हो रहा है. ऐसे कांग्रेस पार्टी का मुख्य चेहरा और भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गाँधी ने भी अपना कीमती वोट डाला है.

आज हो रहा है Congress President Election

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, देश की सबसे पुरानी पार्टी, कांग्रेस 24 से अधिक वर्षों में एक गैर-गांधी अध्यक्ष बनने के लिए तैयार है. पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर आज, सोमवार (17 अक्टूबर) को एआईसीसी (AICC) प्रमुख पद के लिए आमने-सामने हैं.

Congress President Election में राहुल गाँधी ने भी डाला वोट
Congress President Election में राहुल गाँधी ने भी डाला वोट

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में मतदान (Congress President Election) शुरू हो गया है जिसमें 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के प्रतिनिधियों को गुप्त मतदान में पार्टी प्रमुख चुनने की अनुमति दी गई है.

कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में छठी बार देश भर के 65 से अधिक मतदान केंद्रों पर एआईसीसी (AICC) मुख्यालय में चुनाव होगा. इस बीच राहुल गांधी ने कर्नाटक के बेल्लारी में भारत जोड़ो यात्रा शिविर में कांग्रेस के राष्ट्रपति (Congress President Election) चुने जाने के लिए वोट डाला है. यह कांग्रेस के लिए सबसे अहम चुनाव है. क्योंकि इसके बाद कांग्रेस की एक नई तस्वीर सामने आएगी. जो जानकारों का मानना है की कुछ हद तक कांग्रेस के पक्ष में जा सकती है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने डाला वोट

कई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने अपना वोट डाला है. जिसमें जयराम रमेश, अंबिका सोनी, अजय माकन और विवेक तन्खा जैसे कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी मुख्यालय में अपना वोट डाला.

तिरुवनंतपुरम में पार्टी राज्य समिति कार्यालय में अपना वोट डालने के बाद, शशि थरूर ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस का भविष्य पार्टी कार्यकर्ताओं के हाथ में है जो आज अपना वोट डालेंगे.

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि, “पार्टी ने खुले, लोकतांत्रिक और पारदर्शी चुनाव कराकर देश के लिए एक मिसाल कायम की है. मेरा मानना ​​है कि जो भी यह चुनाव जीतेगा उसे पार्टी के सभी सदस्यों का पूरा समर्थन मिलेगा.”

कांग्रेस सांसद ने कहीं ये बाते

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, “पार्टी शीर्ष पद के लिए चुनाव (Congress President Election) कराकर वास्तविक लोकतंत्र का प्रदर्शन कर रही है. वेणुगोपाल ने कहा, “केवल कांग्रेस ही पार्टी अध्यक्ष का चुनाव कर सकती है. हम वास्तविक लोकतंत्र का प्रदर्शन कर रहे हैं. कोई भी रबर स्टैंप अध्यक्ष नहीं होगा.”

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कोलकाता में पार्टी कार्यालय में वोट डाला. मतदान प्रतिशत पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि भाजपा आ सकती है और देख सकती है कि उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ निराधार आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने दिल्ली में एआईसीसी (AICC) मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा, “पार्टी नेतृत्व बना रहेगा. पार्टी का नया अध्यक्ष तय करेगा कि नेतृत्व के दृष्टिकोण को कैसे आगे बढ़ाया जाए और कैसे लागू किया जाए.”

Leave a Reply