R Kelly: सिंगर र केली को यौन शोषण के आरोप में मिली 30 साल की सज़ा

R Kelly: पॉप सिंगर आर केली (R Kelly) को यौन शोषण के मामले में 30 साल की सज़ा सुनाई गई है. बता दें की, महिलाओं, लड़कियों और लड़कों की ट्रैफिकिंग और यौन शोषण के मामले में उन्हें ये सज़ा मिली है. सोशल मीडिया पर भी ये ख़बर सुर्ख़ियों में छाई है.

सज़ा पर चल रही थी बहस, लेकिन अब 30 साल के लिए हवालात में पहुँचे केली

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पॉप सिंगर आर केली (R Kelly) को महिलाओं, लड़कियों और लड़कों का यौन शोषण करने के लिए 30 साल जेल की सजा सुनाई गई है. उनके खिलाफ पिछले 20 साल से मुकदमा चल रहा था. बता दें की, र केली  55 वर्ष के हैं. आर केली को 9 आरोपों में दोषी पाया गया है.

सिंगर आर केली (R Kelly) को ब्रुकलिन फेडरल कोर्ट (Brooklyn Federal Court) में जस्टिस एन डोनेली (Ann Donnelly) द्वारा सजा सुनाई गई.

न्यूयॉर्क (New York) के पूर्वी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि आर केली को 30 साल की सजा सुनाई (R Kelly 30 Years in Prison) गई है.

कैली जुलाई 2019 से जेल में बंद है

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आर केली (R Kelly) और उनके दो सहयोगियों पर 2008 के पोर्नोग्राफी टेस्ट में हेराफेरी करने और झूठी गवाही देने का आरोप लगाया गया था. बता दें की (R Kelly) जुलाई 2019 से ही जेल में बंद हैं. छह सप्ताह के ट्रायल से पता चला कि कैसे कैली ने प्रशंसकों और इच्छुक गायकों को यौन शोषण और लुभाने के लिए श्रमिकों और बिचौलियों का इस्तेमाल किया था.

आर केली हमेशा से ही विवादों में घिरे रहें हैं. इसके पहले वो सुर्ख़ियों में तब आए थे जब उन्होंने अवैध रूप से शादी की थी. र केली ने 15 वर्ष की लड़की से शादी की थी. इस लड़की का नाम गायिका आलिया (singer aaliyah) है. हैरानी की बात तो ये है की, प्रमाण पत्र में उसे 18 साल की दिखाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.