September 25, 2022
Quetta: पाकिस्तान के क्वेटा विस्फोट में एक की हुई मौत और 11 घायल

Quetta: पाकिस्तान के क्वेटा विस्फोट में एक की हुई मौत और 11 घायल

Spread the love

पाकिस्तान में एक ग्रेनेड विस्फोट (Grenade Explosion) में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. गुरुवार को जियो टीवी ने खबर दी है की, यह घटना बलूचिस्तान के Quetta में ज्वाइंट रोड पर हुई है. पिछले हफ्ते इसी तरह की घटना में क्वेटा के तुरबत स्टेडियम के बाहर हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए थे.

ग्रेनेड विस्फोट ने मचाई तबाही

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, विस्फोट बलूचिस्तान (Balochistan) के क्वेटा (Quetta) में ज्वाइंट रोड (Joint Road) पर हुआ है. पिछले हफ्ते इसी तरह की घटना में क्वेटा के तुरबत स्टेडियम (Turbat Stadium) के बाहर हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए थे.

न्यूज इंटरनेशनल ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि विस्फोट (Quetta) शहर के एयरपोर्ट रोड पर उस समय हुआ जब दो स्थानीय टीमों के बीच फुटबॉल स्टेडियम में मैच चल रहा था. ARY न्यूज के अनुसार, विस्फोट के बाद फायरिंग हुई जिससे स्टेडियम में दहशत फैल गई.

इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस पर हमलों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पाकिस्तानी अधिकारियों ने सभी जांच चौकियों पर सुरक्षा कड़ी कर दी है. और सुरक्षा चूक के लिए जिम्मेदार कर्मियों को राहत दी है.

16 जुलाई को हमले में पुलिस अधिकारी की हुई थी मौत

डॉन ने जिला पुलिस अधिकारी द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि अरजली नाडी में चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों, जहां 16 जुलाई को एक हमले में एक पुलिसकर्मी और एक विकल्प की मौत हो गई थी.

एक बयान में कहा गया है कि, “डीपीओ मोहम्मद इमरान ने अन्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ बारा में विभिन्न चौकियों का दौरा किया और पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किए.” ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने और ड्यूटी टाइमिंग के दौरान हेलमेट और बुलेटप्रूफ जैकेट दोनों पहनने का आदेश दिया गया है.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें ड्यूटी के समय मोबाइल फोन के इस्तेमाल के खिलाफ भी चेतावनी दी गई थी. इस बीच, पेशावर कैपिटल सिटी के पुलिस प्रमुख एजाज खान ने खैबर में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं और हमलों में कई पुलिसकर्मियों के मारे जाने पर नाराजगी जताई.

हथगोले से भी हुआ था हमला

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले तीन से चार महीनों के दौरान इस तरह के हमलों में कम से कम चार पुलिसकर्मियों की जान चली गई और दो अन्य घायल हो गए. एक सप्ताह पहले तिराह में एक चौकी पर भी हथगोले से हमला किया गया था.

स्थानीय मीडिया ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से खबर दी थी, “इससे पहले, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मर्दन जिले में एक पुलिस चेक पोस्ट के अंदर हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. और दो अन्य पुलिसकर्मियों सहित चार अन्य घायल हो गए.”

हाल के महीनों में, पाकिस्तान में बम हमलों के कई मामले सामने आए हैं. पाकिस्तान में अब ये हमले आम होते जा रहें हैं. Quetta blast की वजह से लोगों में अभी भी दहशत का माहौल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.