September 29, 2022
Qamar Javed Bajwa: पाकिस्तान के जनरल बाजवा ने दी नसीहत, कहा "राजनीति से दूर रहें ISI और सैन्य अधिकारी"

Qamar Javed Bajwa: पाकिस्तान के जनरल बाजवा ने दी नसीहत, कहा "राजनीति से दूर रहें ISI और सैन्य अधिकारी"

Spread the love

पाकिस्तान (Pakistan) के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) ने ISI समेत अपने कमांडरों और अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने का नया निर्देश जारी किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनरल बाजवाQamar Javed Bajwa) ने सेना के अधिकारियों और कमांडरों को राजनीतिक गतिविधियों और क्रियाकलापों से दूर रहने के लिए कहा है.

जनरल कमर जावेद बाजवा ने क्या दिया सन्देश

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवाQamar Javed Bajwa) ने आईएसआई (ISI) समेत अपने कमांडरों और अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने का नया निर्देश जारी किया है.

जनरल बाजवा का यह निर्देश पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली पार्टी के नेताओं के उन आरोपों के बाद आया था कि देश की खुफिया एजेंसी पंजाब (Punjab) में आगामी उपचुनाव में हेरफेर करने की कोशिश कर रही हैं.

बता दें की, द न्यूज के अनुसार, देश के रक्षा सूत्रों ने इन आरोपों पर शोक व्यक्त किया और खुलासा किया कि आईएसआई (ISI) सेक्टर कमांडर, लाहौर, जिसे पीटीआई नेताओं द्वारा बदनाम किया जा रहा है. अभी वो अपने कुछ पेशेवर कार्यों के सिलसिले में एक पखवाड़े से अधिक समय से लाहौर में नहीं है.

पहले भी ISI को दी जा चुगी है चेतावनी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) को राजनीति से दूर रहने के सख्त निर्देश दिए गए थे. आईएसआई (ISI) के डीजी लेफ्टिनेंट जनरल ने खुफिया एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि राजनीति और राजनीतिक मामलों में किसी भी तरह का दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

बता दें की, पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एजेंसी की अनधिकृत राजनीतिक भूमिका ने आईएसआई की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई है. हालांकि, कहा जाता है कि मौजूदा आईएसआई (ISI) डीजी ने अनावश्यक विवादों से दूर रहने के लिए संस्था को राजनीति से दूर रखने का खुद फैसला किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.