चंपावत सीट पर कांग्रेस की करारी हार, 54121 वोटों से जीते सीएम धामी

उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा उपचुनाव के बाद आज वोटों की गिनती हुई जिसके बाद आज ही उपचुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. चंपावत के पंचायत भवन में वोटों की गिनती आज सुबह आठ बजे से शुरू हो रही थी. कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए थे. इस सीट के लिए आज होनेवाली जीत-हार पर सबकी निगाहें टिकी रहीं, वजह ये रही कि सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Dhami) का आज जीतना जरूरी था, तो वहीं कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी की प्रतिष्ठा भी आज दांव पर लगी थी.

31 मई को हुए चंपावत उपचुनाव के शनिवार को नतीजे सामने आए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Dhami) सर्वाधिक मतों से जीतने वाले प्रत्याशी बनें। उन्होंने पूर्व सीएम बहुगुणा का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। वहीं कांग्रेस की करारी शिकस्त से फिर गुटबाजी की पोल खुल गई।

Pushkar Dhami और गहतोड़ी के बीच था मुक़ाबला

चंपावत में 31 मई को हुए विधानसभा उपचुनाव में करीब 64 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. बता दें कि सीएम धामी के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए बीजेपी विधायक कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को इस सीट से अपनी विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था.

इस सीट पर फरवरी में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने बहुमत तो पा ली थी, लेकिन सीएम उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Dhami) खटीमा से चुनाव हार गए थे.

54 हजार से अधिक वोट पाकर सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Dhami) ने चंपावत उपचुनाव में ऐतहिासिक जीत हासिल की है। उनकी जीत पहले से ही तय मानी जा रही थी। जैसे-जैसे मतगणना के रुझान सामने आते रहे, भाजपा कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ता गया. सीएम के चुनाव जीतने की घोषणा होते ही भाजपाइयों ने दिल खोल कर जश्न मनाया। वहीं सीएम धामी भी नतीजे आने के तुरंत बाद जनता का आभार व्यक्त करने टनकपुर पहुंचे.

उपचुनाव का नया रिकॉर्ड और कांग्रेस की करारी हार

इस सीट से मुख्य विपक्षी कांंग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को सिर्फ 3607 वोट मिले. पहली बार कांंग्रेस की जमानत जब्त हुई। सीएम धामी जहां सर्वाधिक मतों से जीतने वाले प्रत्याशी बनें वहीं चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त हुई है. जिसने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी की कलई खोल दी है.

मुख्यमंत्री धामी ने उपचुनाव में सर्वाधिक मतों से जीतने वाले प्रत्याशी बनें. उन्होंने पूर्व सीएम बहुगुणा की जीत का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. 54 हजार से अधिक वोट पाकर सीएम धामी (Pushkar Dhami) चंपावत उपचुनाव जीते. सीएम धामी की रिकॉर्ड मतों से जीत के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है.

By Satyam

Leave a Reply

Your email address will not be published.