Punjab: पाकिस्तानी तस्करों से BSF ने बरामद की 38 करोड़ रूपए की 6.370 किलोग्राम हेरोइन

Punjab: सीमा सुरक्षा बल-बीएसएफ (BSF) ने बुधवार को पाकिस्तानी तस्करों की क्रास-बॉर्डर तस्करी की कोशिश नाकाम कर दी. बीएसएफ ने पंजाब (Punjab) के फाजिल्का (Fazilka) में तस्करों की 6.370 किलो हेरोइन (Heroin) बरामद की है.

पाकिस्तानी तस्करों के मंसूबों पर फिरा पानी

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बुधवार को पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा सीमा पार तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और पंजाब (Punjab)  में फाजिल्का जिले के मुहर जमशेर गांव में 38 करोड़ मूल्य की 370 किलोग्राम हेरोइन और 190 ग्राम बेहतर गुणवत्ता वाली अफीम जब्त की.

अंधेरे का फायदा उठाकर भागे तस्करों पर भी बीएसएफ ने फायरिंग भी की. 24 घंटे के भीतर बीएसएफ की 66 बटालियनों के अलर्ट सैनिकों ने हेरोइन की तस्करी के एक और पाक-आधारित तस्करों के प्रयास को फिर से विफल कर दिया और फाजिल्का के गांव मुहर जमशेर में 38 करोड़ मूल्य की 6.370 किलोग्राम हेरोइन, 190 ग्राम बेहतर गुणवत्ता वाली अफीम और 7.63 राउंड में से 50 को जब्त किया.

इससे पहले मंगलवार को पंजाब के फाजिल्का के झंगड़ भैनी गांव में बीएसएफ ने 22.65 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की थी. जिसे पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा तस्करी कर लाया जा रहा था. अधिकारियों ने कहा कि एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए. 66 बटालियन बीएसएफ के जवानों ने फाजिल्का गांव में व्यापक तलाशी अभियान चलाकर 22.65 करोड़ रुपये मूल्य की 3.775 किलोग्राम हेरोइन जब्त की.

जम्मू में भी बीएसएफ ने तस्करों को धरदबोचा था

बता दें की, इससे पहले 25 अगस्त को जम्मू में बीएसएफ ने सांबा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए तस्करी के एक प्रयास को नाकाम किया था और करीब 8 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया था. बीएसएफ ने 23 अगस्त को पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर हमले के हथियारों का एक जखीरा भी बरामद किया था.

उस दिन फिरोजपुर सेक्टर में छह मैगजीन वाली तीन एके-47 राइफल, चार मैगजीन के साथ तीन एम3 राइफल और दो मैगजीन के साथ दो पिस्टल भी बरामद हुई थीं. जो पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए थे. इसके लावा बता दें की, हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में अलग-अलग अभियानों में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी थी. पुलिस के मुताबिक, उनके पास से एलएसडी के 28 ब्लॉटिंग पेपर, 12.6 ग्राम एमडीएमए, 84 ग्राम क्यूरेटेड मारिजुआना और 220 ग्राम हशीश बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों की तस्करी वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआइपी) एप्लीकेशंस के जरिए की जा रही थी.

रूस, अमेरिका और कनाडा से आयात किया गया था मारिजुआना

पुलिस ने कहा कि खेप में जब्त किया गया क्यूरेटेड मारिजुआना रूस, अमेरिका और कनाडा से डार्कनेट के जरिए आयात किया गया था. पुलिस ने अपने अधिकारिक बयान में कहा था की, भारत में खेप दो तरीकों से भेजी जाती है. एक कूरियर के माध्यम से और दूसरा नेपाल के माध्यम से भौतिक परिवहन द्वारा होता है.

वजीराबाद रोड से एमबीए के एक छात्र को 84 ग्राम क्यूरेटेड मारिजुआना के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा ​​ने कहा कि उसकी आपूर्ति का स्रोत बीबीए स्नातक पाया गया. जिसे छतरपुर से भी गिरफ्तार किया गया था. डीसीपी ने बताया कि दूसरे ऑपरेशन में 27 अगस्त को कीर्ति नगर से एक व्यक्ति को एलएसडी के 28 ब्लॉटिंग पेपर और 12.06 ग्राम एमडीएमए के साथ पकड़ा गया था.

One thought on “Punjab: पाकिस्तानी तस्करों से BSF ने बरामद की 38 करोड़ रूपए की 6.370 किलोग्राम हेरोइन”

Leave a Reply

Your email address will not be published.