Pakistan Army खिलाफ पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, बढ़ रहा है गृहयुद्ध का खतरा

Pakistan Army: पाकिस्तान (Pakistan) के 75 साल के इतिहास में पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या के प्रयास में पूर्ण रूप से पेशावर कोर कमांडर ISIS मेजर जनरल फैसल का हाँथ होने की बात की गई है. देशभर में लगातार Pakistan Army के खिलाफ उग्र प्रदर्शन हो रहे है, जिसके बाद गृह युद्ध का खतरा बढ़ता जा रहा है .

Pakistan में पहली बार हुआ ऐसा

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को पंजाब प्रांत के वजीराबाद जिले में अपनी रैली में गोली मारी गई थी. गोली लगने के तुरंत बाद इमरान खान को अस्पताल ले जाया गया था.

रैली में हुई गोलीबारी में इमरान खान सहित कई लोग घायल हो गए थे. खबर आई थी एक की मौत भी तुरंत हो गई थी. हालाँकि, उस वक़्त हमलावर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था. लेकिन उसकी पहचान का पता नहीं चला है.

Pakistan के इतिहास में पहली बार ISIS मेजर जनरल फैसल के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन
Pakistan Army खिलाफ पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, बढ़ रहा है गृहयुद्ध का खतरा

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमलों का शक Pakistan Armyऔर वहां की खुफिया एजेंसी ISI के ऊपर भी जा रहा है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है की, हमले के एक दिन पहले ही यानी बुधवार को जनरल बाजवा ने Pakistan Army की स्ट्रेटेजिक फ़ोर्स के कमांड और ISI हेडक्वार्टर का दौरा किया था.

Pakistan Army ने इमरान खान पर कराया था जानलेवा हमला

ऐसी भी खबरें सामने आईं हैं की पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व Pm इमरान खान और उनके समर्थकों ने सीधे तौर पर वहां की आर्मी को ज़िम्मेदार ठहराया है. PTI ने सीधे तौर पर पाकिस्तान आर्मी के अफसर मेजर जनरल फैसल सुल्तान को हमले के पीछे का चेहरा बताया है.

अब बताया जा रहा है की, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले के विरोध में पीटीआई समर्थक लाहौर में पंजाब गवर्नर हाउस के बाहर जमा हो गए हैं. Dawn न्यूज टीवी पर प्रसारित फुटेज में प्रदर्शनकारियों को गवर्नर हाउस के बाहर टायर जलाते हुए दिखाया गया है. कुछ प्रदर्शनकारियों ने गवर्नर हाउस में घुसने की कोशिश की और सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए हैं. यह प्रदर्शन धीरे धीरे उग्र होता जा रहा है.

प्रदर्शनकारियों के बीच हो रही है हाथापाई

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है की, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई भी हुई है. पाकिस्तान (Pakistan) की इस्लामाबाद पुलिस ने कहा है कि वे लोगों को गुमराह करने वालों की पहचान कर रहे हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.

इसके अलावा बता दें की, पुलिस ने माता-पिता से अपने बच्चों को किसी भी अवैध गतिविधियों में भाग लेने से रोकने का आग्रह किया और बताया कि प्रदर्शनकारियों के साथ छोटे बच्चे भी थे.

PTI की बैठक को लेकर फवाद चौधरी ने कई बातें की साझा

लाहौर में PTI की खास बैठक भी हुई थी. पीटीआई के नेता फवाद चौधरी ने लाहौर में पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व की बैठक में चर्चा की गई बातों को साझा किया है. बैठक का नेतृत्व पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने किया था.

ट्विटर पर PTI ने कहा है की, “जब गैर-राजनीतिक लोग राजनीतिक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं और जब लोग इमरान खान को धमकी देने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं देखते हैं, तो लोगों में अविश्वास बढ़ता है. पेशावर कॉर्प कमांडर हाउस के सामने लोगों को विरोध करते देखना चिंताजनक है.”

आज शाम को अस्पताल से ही इमरान खान ने अपने समर्थकों को संबोधित किया और Pakistan Army के चीफ क़मर जावेद बाजवा अपने ऊपर हुए हमले के दोषियों को सजा देने के अपील की.

अस्पताल से इमरान खान Pakistan Army के चीफ क़मर जावेद बाजवा से अपने ऊपर हुए हमले के दोषियों को सजा देने के अपील करते हुए
अस्पताल से इमरान खान Pakistan Army के चीफ क़मर जावेद बाजवा से अपने ऊपर हुए हमले के दोषियों को सजा देने के अपील करते हुए

 

2 thoughts on “Pakistan Army खिलाफ पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, बढ़ रहा है गृहयुद्ध का खतरा”

Leave a Reply