September 26, 2022
President of India: यशवंत सिन्हा ने द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी, और इसके साथ ही कसा तंज और कहा...

President of India: यशवंत सिन्हा ने द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी, और इसके साथ ही कसा तंज और कहा...

Spread the love

President of India: भारत की नयी और 15 वीं महामहीम बन चुगी है द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu). बता दें की भारत की राष्ट्रपति (President of India) द्रौपदी मुर्मू को ढेरों शुभकामनाएँ मिलीं है. उनके रिश्तेदारों से लेकर देश के बड़े-बड़े दिग्गजों ने उनका स्वागत किया. लेकिन उनके प्रतिद्वंदी यशवंत सिन्हा ने बधाई देने के साथ देश की नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) पर तंज भी कसा है. इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा को भी अपने बयान में शामिल किया.

यशवंत सिन्हा ने कहीं ये बातें

जहाँ एक तरफ पूरा देश खुशियाँ मना रहा है. वहीँ अब राष्ट्रपति (President of India) द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के प्रतिद्वंदी यशवंत सिन्हा उन पर तंज कस रहें हैं. यशवंत सिन्हा का कहना है की, “मैं राष्ट्रपति चुनाव 2022 में श्रीमती द्रौपदी मुर्मी जी की जीत पर उन्हें बधाई देता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि वास्तव में भारत के लोग उम्मीद करते हैं कि भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में वह बिना किसी “डर” या “पक्षपात” के संविधान के संरक्षक के रूप में कार्य करें. मैं देशवासियों के साथ उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.”

इसके साथ ही लाइव हिंदुस्तान में छपी खबर के मताबिक उन्होंने कहा की,  “परिणाम चाहे जो भी रहे हों लेकिन मेरा मानना है कि इससे भारतीय लोकतंत्र को दो फायदे हुए हैं. पहला अधिकांश विपक्षी दल एक मंच पर आए. ये वास्तव में समय की मांग है. मैं विपक्ष के नेताओं से मांग करता हूं कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद भी एकतना बनाए रखें और इसे मजबूत करें.” उन्होंने ने भाजपा पर भी तंज कसा है और कहा है की,  एजेंसियों का दुरुपयोग करवाने और चुनी हुई विपक्षी सरकारों को गिराने में भाजपा माहिर हो गयी है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री तक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को बधाई मिल रही है. ममता बनर्जी ने कहा है की, मैं नई राष्ट्रपति को बहुत शुभकामनाएँ देती हूँ. और ऐसी आशा करती हूँ की वो देश के संविधान की रक्षा करेंगी. लोकतंत्र को जिंदा रखेंगी वो भी तब जब देश कई तरह की आफत में फंसा हुआ है.” बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा की, “द्रौपदी मुर्मू को भारत का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.”

बधाई देने पर तेजस्वी यादव हुए ट्रोल

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी नई राष्ट्रपति को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करके कहा की, “द्रौपदी मुर्मू को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.” हालाँकि, उनके ट्रोल होने की वजह ये है की उन्होंने भारत की राष्ट्रपति मुर्मू को मूर्ति बताया था. इस पर ही ट्वीटर पर एक यूजर ने तेजस्वी यादव के खिलाफ ट्वीट कर के कहा की, “तेजस्वी यादव ने द्रौपदी मुर्मू को ‘मूर्ति’ बताया था. हमने कभी उन्हें बोलते नहीं सुना. आज ध्यान से सुन लेना राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बोलेगी.”

जानकारी के लिए बता दें की, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) भारत की पहली आदिवासी (Tribal) राष्ट्रपति हैं. उनके राष्ट्रपति बनने के लोग इसको लोकतंत्र के एक नए रूप में देख रहें हैं. इसके साथ ही जनता बड़े बदलाव की भी प्रतीक्षा कर रही है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) की राष्ट्रपति बनने तक की यात्रा को भी जनता द्वारा सराहा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.