Pakistan सुप्रीम कोर्ट ने कहा की, 24 घंटे के अंदर Imran Khan मामले में पंजाब पुलिस दर्ज करे FIR

Imran Khan: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को एक मौका देते हुए पंजाब पुलिस से FIR दर्ज करने को कहा है. बता दें की, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व पीएम इमरान खान पर वजीराबाद में हमले के संबंध में 24 घंटे के भीतर FIR दर्ज करने का निर्देश दिया है. मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल ने कहा है की कि यदि निर्धारित समय के भीतर ऐसा नहीं किया जाता है. तो शीर्ष अदालत खुद मामले का संज्ञान लेगी.

Imran Khan मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब पुलिस को दिया आदेश

WION से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को पंजाब प्रांत के महानिरीक्षक को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर बंदूक से हमला होने के 24 घंटे के भीतर मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. बता दें की, काफी समय से पूरे पाकिस्तान में पीटीआई के सदस्य विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इमरान खान पर गोली चलने का मामले तेज़ी से तूल पकड़ रहा है.

Pakistan सुप्रीम कोर्ट ने कहा की, 24 घंटे के अंदर Imran Khan मामले में पंजाब पुलिस दर्ज करे FIR
Pakistan सुप्रीम कोर्ट ने कहा की, 24 घंटे के अंदर Imran Khan मामले में पंजाब पुलिस दर्ज करे FIR

दरअसल रविवार को पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने कहा था कि उनके ऊपर हत्या के प्रयास पर FIR दर्ज नहीं की गई है. क्योंकि स्थाई अधिकारियों का कहना है की वो  तब तक मामला दर्ज नहीं करेंगे जब तक इमरान खान अपनी FIR में से पाकिस्तानी सेना के अधिकारी का नाम नहीं हटाते. लेकिन फ़िलहाल तो पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब पुलिस को 24 घंटे के भीतर FIR दर्ज करने का सख्त आदेश दिया है.

मुख्य न्यायाधीश ने FIR ना दर्ज करने का माँगा ठोस कारण

मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल ने वीडियो लिंक के जरिए सुप्रीम कोर्ट की लाहौर रजिस्ट्री से सुनवाई में शामिल हुए शाहकर से यह भी पूछा कि अब तक FIR दर्ज क्यों नहीं की गई है. उन्होंने आगे कहा की, “हमें बताएं कि FIR कब दर्ज की जाएगी.” उन्होंने कहा कि FIR दर्ज नहीं करने का एक ठोस कारण होना चाहिए.

CJI ने आईजी (IG) को मामले की जांच के लिए अधिकारियों को बुलाने का निर्देश देते हुए कहा, “कानून के अनुसार काम करना, अदालत आपके साथ है.” CJI ने स्थाई पुलिस प्रमुख को आश्वासन दिया कि जब तक वह आईजी (IG) के पद पर तैनात हैं. तब तक कोई भी उनके काम में हस्तक्षेप नहीं करेगा.

CJI ने कहा वो पुलिस के साथ खड़ी है

CJI ने कहा की, “IG साहब, आप अपना काम करो. अगर कोई हस्तक्षेप करता है. तो अदालत उनके काम में हस्तक्षेप करेगी.” बता दें की, इस बीच पीटीआई (PTI) के नेता फवाद चौधरी ने इमरान खान के खिलाफ हमले पर पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को न्याय की दिशा में पहला कदम बताया है.

गुरुवार को दाहिने पैर में गोली लगने से घायल पीटीआई प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) को सफल सर्जरी के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 70 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अब लाहौर में एक निजी आवास में शिफ्ट कर दिया गया है.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर ने उनको मारने की साजिश रची थी. लेकिन वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए.

 

 

Leave a Reply