पाकिस्तान के PM Shehbaz Sharif ने हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर साधा निशाना

PM Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) ने गुरुवार, 10 नवंबर को एडिलेड में टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर निशाना साधा है. भारत और इंग्लैंड के मैच के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) ने एक ट्विटर पोस्ट से भारतीय टीम पर तीखा हमला बोला.

PM Shehbaz Sharif ने किया कटाक्ष

हिंदुस्तान टाइम्स से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) ने गुरुवार (10 नवंबर) को हुए T20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर कटाक्ष किया है.

बता दें की, इंग्लैंड के हेल्स ने 47 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाए, जबकि बटलर ने 49 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाकर 169 रन के लक्ष्य को बिना विकेट खोए हासिल कर लिया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी कर टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा साझेदारी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

पाकिस्तान के PM Shehbaz Sharif ने हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर साधा निशाना
पाकिस्तान के PM Shehbaz Sharif ने हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर साधा निशाना

पीएम शरीफ ने पिछले साल के मैच का किया ज़िक्र

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ( PM Shehbaz Sharif) ने भारत के 10 विकेट से हारने पर निशाना साधा है. बता दें की, इंग्लैंड और पाकिस्तान जो T 20 विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हराने वाली एकमात्र दो टीमें हैं. अब ये दोनों टीमें फाइनल में रविवार को आमने-सामने होंगी.

पिछले साल T 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 10 विकेट से हार का जिक्र करते हुए, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ ( PM Shehbaz Sharif) ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भारत की हार के बाद एक ट्वीट में कहा, “तो, इस रविवार यह 152/0 बनाम 170/0 है.”

पाकिस्तान के PM Shehbaz Sharif का अधिकारिक ट्वीट…

सभी चाहते थे की भारत बनाम पाकिस्तान का ही फाइनल हो

बता दें की, भारत पाकिस्तान का फाइनल देखने के लिए सब बेताब थे. कई तरह के मीमस भी बन रहे थे. बटलर और हेल्स की शानदार पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने आराम से रन-चेस कर लिया था. अब रविवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल होगा.

ऐसा कहा जा रहा है की, 30 साल बाद इतिहास अपने आप को दोहरा रहा है. 30 साल बाद पाकिस्तान की टीम एक बार फिर उसी जगह आकर खड़ी हो गई है. जहां 1992 में थी. T20 वर्ल्ड कप में भारत को इंग्लैंड ने सेमिफिनल में हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

इतिहास अपने आप को दोहरा रहा

आज से तीस साल पहले, पाकिस्तान ने 1992 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड को 22 रन से शिकस्त देकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. इस मैच में सबसे खास बात यह है की 30 साल पहले भी पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सेमिफिनल में हराया था और फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. उसके बाद फाइनल में भी पाकिस्तान ने अपना परचम लहराया था.

अब इंग्लैंड के पास मौका है की वो 30 साल बाद पाकिस्तान को वैसी ही सिचुएशन में हराकर फाइनल के ट्रोफी अपने नाम करे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के ट्वीट करने के बाद से अब भारतीयों ने उन पर मीमस की बौछार कर दी है.

One thought on “पाकिस्तान के PM Shehbaz Sharif ने हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर साधा निशाना”

Leave a Reply